पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का बढ़ता संक्रमण:30 नए पॉजिटिव मिले, इनमें आराेपी और एक सिपाही भी...एएसअाई होम क्वारेंटाइन

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर और उपखंड के चिन्हित क्षेत्र में सख्त निषेधाज्ञा लागू

जिले में गुरुवार काे 30 लाेगाें की रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव आई है। शास्त्री नगर(कॉस्मेटिक की दुकान), रिजर्व पुलिस लाइन में सिपाही, थाने में गिरफ्तार किया गया एक आराेपी, पंचवटी में फ्रूट का ठेला चलाने वाला, न्यू बापू नगर क्षेत्र से दो, बड़े मंदिर के पीछे के क्षेत्र सहित कलकी मोहल्ला सांगानेर व तिलक नगर में कोरोना संक्रमित मिले हैं।

साथ ही शहर में गांधी नगर, आजादनगर, व्यास मोहल्ला पुर, लक्ष्मीनगर में आगरा चाट के पास, शास्त्री नगर में माहेश्वरी भवन के पास, मांडल में एसबीआई मांडल बैंक के सामने, कोटड़ी व गुलाबपुरा सहित भीलवाड़ा के सुविधा स्पिनर्स से 4, मांडल, पुलिस लाइन से सिपाही, बापू नगर से, शाहपुरा के कलिंजरी व तहनाल गांव, बडलियास, करोही कलां में संक्रमित मिला है।

इधर, दुष्कर्म के प्रयास के आराेप में भीमगंज पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपी गुरुवार काे आई जांच रिपाेर्ट में कोरोना पॉजिटिव निकला। इसके बाद आराेपी काे गिरफ्तार करने वाले एक एएसआई और कांस्टेबल काे कोरोना सैंपल दिलाने के बाद होम क्वारेंटाइन कर दिया गया हैं। भीमगंज पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास के एक मामले में शहर के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था।

गुरुवार को इस आरोपित की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एक एएसआई और कांस्टेबल को होम क्वारेंटाइन करने के साथ ही पुलिस जीप के ड्राइवर, उसके रिलीवर व एक अन्य कांस्टेबल को भी जांच के लिए कहा है। जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने पर प्रशासन ने कुछ क्षेत्र में सख्त निषेधाज्ञा लगाई है।

कुछ इलाकों में लाॅकडाउन, आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई चालू रहेगी

जिला मजिस्ट्रेट शिवप्रसाद एम नकाते ने गुरुवार काे आदेश जारी कर शहर के सुभाषनगर पुलिस थाना क्षेत्र के कुछ भागों में दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत सख्त निषेधाज्ञा लागू की है। अग्रिम अादेश तक इन क्षेत्रों में लाेगाें का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। केवल आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई की अनुमति हाेगी।

आदेश के अनुसार अजमेर रोड पर अजमेर चाैराहा से सुखाड़िया सर्किल तक, कोटा बाईपास रोड पर सुखाडिया सर्किल से सांगानेर गांव चाैराहा स्थित हजरत रमजान अली शाह दरगाह तक, नेहरु रोड पर अजमेर चाैराहे से सांगानेरी गेट तक, सांगानेर गांव रोड पर सांगानेरी गेट से कोटा बाईपास रोड पर चाैराहे पर स्थित हजरत अली शाह दरगाह तक की सीमा क्षेत्र में स्थित सुभाषनगर, सिविल लाइंस, श्रीराम काॅलोनी, आरके काॅलोनी, आरसी व्यास काॅलोनी, विजयसिंह पथिकनगर, संजय काॅलोनी, विद्युतनगर, गुलनगरी, मोतीनगर आदि काॅलोनियों में लाॅकडाउन रहेगा।

इन प्रतिबंधित क्षेत्र से अनुमत आवागमन के लिए अजमेर रोड पर गायत्री आश्रम तिराहे पर, कोटा बाईपास रोड पर केशव हाॅस्पिटल के पास, नेहरु रोड पर रोडवेज बस स्टैंड चाैराहे पर एवं सांगानेर गांव रोड पर मोती बाबजी चाैराहे पर चेक पोस्ट स्थापित की है।

प्रतिबंधित क्षेत्र में क्षेत्रवासियों की सुविधा को देखते हुए अतिआवश्यक काम, कार्यालय काम के लिए आवागमन के लिए चेक पोस्ट पर नियुक्त प्रभारी निर्धारित प्रारुप में पास जारी करेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने आगाह किया कि कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की अफवाह नहीं फैलाएं अन्यथा उस पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

किराणा... प्रभावित क्षेत्राें में किराणा, जनरल स्टोर, रिलायंस मार्केट, डी-मार्ट, इलेक्ट्रिक रिपेयर शाॅप यथावत संचालित हो सकेगी। आवश्यकतानुसार चेक पोस्ट प्रभारी की ओर से पास जारी किए जाएंगे। आम व्यक्तियाें काे दुकानों पर जाने की अनुमति नहीं हाेगी।

क्षेत्र में कृषि उपज मंडी की ओर से पहले की तरह फल, सब्जी की डोर-टू-डोर सप्लाई की जाएगी। सरस डेयरी के बूथ के माध्यम से दूध की यथा संभव डोर-टू-डोर डिलीवरी की जाएगी। मेडिकल स्टोर के माध्यम से दवाईयों की भी होम डिलीवरी होगी।

स्वास्थ्य...अस्पताल और बैंक, केंद्र व राज्य सरकार के कार्यालय खुले रहेंगे। प्रशासनिक अधिकारी, चिकित्सा कार्मिक, कानून व्यवस्था के लिए नियुक्त अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस एवं सुरक्षा बल, सफाईकर्मी, एफसीआई कार्मिकों के आवागमन पर प्रतिबंध नहीं रहेगा। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, केबल ऑपरेटर की सेवाएं जारी रहेगी। रेल्वे स्टेशन, बस स्टैंड आने-जाने वाले व्यक्तियों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं हाेगा।

उद्यान... प्रतिबंधित क्षेत्र में पार्क, भ्रमण स्थल बंद रहेंगे। इन क्षेत्राें में रहने वाले औद्योगिक इकाईयों के अधिकारी, कर्मचारी जो पारियों में काम करते हैं उनकाे आने-जाने की अनुमति हाेगी। नगर परिषद की ओर से सफाई व कचरा संग्रहण की व्यवस्था चालू रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें