पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:व्यापारी का पांच दिन पहले अपहरण कर ‌‌50 लाख फिरौती वसूली, चार दिन बाद दी रिपाेर्ट, 4 गिरफ्तार

भीलवाड़ा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आराेपियाें में एक बदमाश दिल्ली में हत्या का आराेपी, पुलिस का दावा- विकास ओड की हत्या का बदला लेने आया था

प्रतापनगर पुलिस ने चार युवकाें काे गिरफ्तार कर उनसे 30 लाख रुपए बरामद किए हैं। पुलिस का दावा है कि इन युवकाें ने शहर के एक व्यापारी का अपहरण कर उससे 10 ताेला साेना और 15 हजार रुपए लूटने के बाद भी अपहरण कर रिहाई के बदले 50 लाख रुपए की फिराैती वसूल ली। पकड़े गए आरोपियाें में दिल्ली का एक आरोपी रवि उर्फ शूटर भी शामिल है, जो यहां 24 अक्टूबर काे हुई विकास ओड की हत्या का बदला लेने के इरादे से आया था।

उसने दिल्ली में भी एक साथी मुनीर के साथ मिलकर राकेश चौधरी नामक एक जने की गाेली मारकर हत्या करना कबूल किया है। इस मामले में चाैंकाने वाली बात ये सामने आई है कि 8 जनवरी काे वारदात करने वाले आराेपी पुलिस काे 5 दिन बाद भी शहर में ही हरणी महादेव क्षेत्र में ही मिल गए। 50 लाख की फिराैती वसूलने के बाद भी आराेपी बेखाैफ हाेकर शहर और आसपास ही घूमते रहे।

पुलिस के अनुसार 11 जनवरी को कमला क्रिस्टरल निवासी व्यापारी गुलशन लुधानी पुत्र ठाकुरदास ने रिपोर्ट दी कि 8 जनवरी 2020 को वह अपनी शहर के सिंधुनगर स्थित दुकान से घर जा रहा था। चित्ताैड़गढ़ राेड स्थित ओवरब्रिज के पास 5-6 लोगों ने उनकी कार के आगे अपनी कार लगा दी। कार रुकते ही बदमाशों ने उनकी कार की फाटक खोलकर उनकी आंखों में मिर्च स्प्रे डाल दिया। इसके बाद इन बदमाशाें ने लुधानी के गले से 10 तोला वजनी सोने की चेन और 15 हजार रुपए लूट लिए। इसके बाद भी इन बदमाशों ने हथियार दिखाकर जान से मारने की धमकी देते 50 लाख रुपए की फिराैती मांगी। फिरौती की राशि मिलने के बाद बदमाश गुलशन लुधानी काे सड़क पर पटककर उसकी कार लूट ले गए।

विकास ओड़ की हत्या का बदला लेने की फिराक में था रवि, दाे चाकूबाजी के मामले में थे फरार

थाना प्रभारी भजनलाल ने बताया कि 24 अक्टूबर 2020 काे विकास ओड़ की हत्या के मामले में एक आराेपी दीपक की भी चाकू लगने से इलाज के दाैरान माैत हाे गई थी। रवि शूटर विकास का खास दोस्त है। वह भीलवाड़ा आकर विकास की हत्या का बदला लेने की फिराक में था। जबकि फिराैती में पकड़े गए राहुल ओड व सन्नी ओड भी विकास की हत्या के बाद अंबालाल ओड पर चाकूबाजी के मामले में फरार चल रहे थे।
ये 4 आराेपी गिफ्तार, 1 दिल्ली और 3 भीलवाड़ा के
पुलिस ने दिल्ली के सोनिया विहार थाना क्षेत्र के खजूरी खास निवासी रवि उर्फ शूटर सूर्यवंशी पुत्र देवेन्द्र खटीक हरणी महादेव राेड पंचवटी निवासी विनोद सिंह पुत्र भंवरसिंह चौहान, ओडाें का खेड़ा निवासी सन्नी पुत्र हजारी ओड और राहुल पुत्र सांवता ओड काे गिरफ्तार किया। इनसे फिरौती में वसूले 50 लाख रुपए में से 30 लाख बरामद कर लिए।
पुलिस की इस कहानी में ये 2 आश्चर्य भी
लूट के बाद 50 लाख की फिराैती बदमाशाें काे देकर छूटने वाले फरियादी गुलशन लुधानी ने 8 जनवरी की वारदात की रिपाेर्ट 4 दिन बाद 11 जनवरी काे प्रतापनगर थाने में दर्ज करवाई। दूसरी पुलिस ने रिपाेर्ट के 24 घंटे बीतने से पहले ही चार बदमाशाें काे गिरफ्तार कर उनसे फिराैती के 30 लाख रुपए बरामद कर लिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser