पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनुशासन का रेड अलर्ट:बिना कारण घूमते पकड़े 56 लोग 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन...पुलिस ने 35 किमी रूट मार्च निकाला

भीलवाड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आटूण में बनाया अस्थाई क्वारेंटाइन सेंटर, पकड़े गए लोगों के सैंपल जांचेंगे

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन साेमवार काे पुलिस ने बिना वजह घूमने वालाें की धरपकड़ की। शहर के 5 थाना क्षेत्राें में पुलिस ने 56 जनाें काे फालतू घूमने और घर से बाहर निकलने का कारण नहीं बता पाने पर पकड़कर आटूण स्थित क्वारेंटाइन सेंटर पर भिजवाया। वहां इनकी काेविड जांच हाेगी। रिपाेर्ट निगेटिव आने पर ही इन्हें छाेड़ा जाएगा। वहीं कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते और एसपी विकास शर्मा के नेतृत्व में पुलिस जाप्ते ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत आमजन को मेडिकल इमरजेंसी के अलावा घर से बाहर नहीं निकलने और कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए साेमवार काे शहर में रूट मार्च किया।

शहर में साेमवार दाेपहर में निकाले गए रूट मार्च के दौरान ही कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने बाहर घूमते पाए गए आमजनों से घर से बाहर निकलने का कारण पूछने के साथ ही अनावश्यक बाहर निकलने पर पुलिस काे सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस टीम ने जनजागरूकता संदेश लिखी तख्तियां लेकर पैदल रूट मार्च किया। रूट मार्च में एडिशनल एसपी मुख्यालय गजेंद्रसिंह जोधा, जिला परिषद सीईओ रामचंद्र बैरवा, डिप्टी शहर भंवर रणधीर सिंह एवं भीलवाड़ा एसडीएम ओमप्रभा सहित पुलिस अधिकारी और जवान शामिल हुए।दाेपहर 12 बजे बाद पुलिस ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत कार्रवाई शुरू की। इसके तहत सिटी काेतवाली थाने में शाम तक 15, प्रतापनगर में 14, सुभाषनगर में 11, भीमगंज में 9 और पुर थाने में 7 जनाें काे बेवजह घूमने पर पकड़कर क्वारंटाइन किया गया।

काेराेना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शादी समारोह के आयोजन को लेकर भी नियम और कड़े कर दिए गए हैं। अब शादी समारोह में सेवाएं देने वाले हलवाई, फोटोग्राफर-वीडियोग्राफर व टेंट संचालक को आयोजन में काम शुरू करने से पहले कोरोना जांच कराना आवश्यक हम नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही काम कर सकेंगे। आयोजक की ओर से एसडीएम को विवाह आयोजन की अनुमति लेने के आवेदन में स्वयं के साथ ही हलवाई, फोटोग्राफर व टेंट संचालक का भी इस संबंध में संकल्प पत्र प्रस्तुत करना होगा। विवाह कार्यक्रम में शामिल होने वाले 31 व्यक्तियों की सूची भी आवेदन के साथ ही प्रस्तुत करनी होगी। कार्यक्रम तीन घंटे में ही समाप्त करना होगा। आयोजन का समय भी आवेदन में बताना होगा। संबंधित पुलिस थाना, वर-वधू के जन्म तिथि की जानकारी भी आवेदन में देनी होगी।

समारोह में आए मेहमानों के नाम व पारे की जानकारी अधिकारी पूछ सकेंगे
आयोजक को नो मास्क नो एंट्री के नियम की सख्ती से पालना करनी होगी। आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की प्रवेश द्वार पर स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जाएगी। आने वाले मेहमानों के नाम, मोबाइल नंबर व तापमान का रिकॉर्ड रखा जाएगा। जिससे सक्षम अधिकारी द्वारा चाहे जाने पर पेश करना होगा। समारोह की अनिवार्य रूप से वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। कार्यक्रम में भोजन व्यवस्था, टेंट, लाइट, साउंड आदि व्यवस्था उपलब्ध कराने वाले कार्मिकों की थर्मल स्केनकर जांच करानी होगी। उल्लेखनीय है कि अक्षय तृतीया पर बड़ी संख्या में वैवाहिक समारोह होते हैं। वैशाख माह में जागरण-रतजगों में भी भीड़ न हो इसलिए ऐहतियात बरता जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें