कोरोनाकाल:नए संक्रमितों के मुकाबले 59 फीसदी स्वस्थ, एक दिन में सर्वाधिक 17 मौतें, 518 रोगी

भीलवाड़ा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
काेराेना सैंपल देने वालों की एमजी अस्पताल में रोज कतार लगती है। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
काेराेना सैंपल देने वालों की एमजी अस्पताल में रोज कतार लगती है। - फाइल फोटो
  • जिले में 518 और संक्रमित, अब तक 22988 बीमार, पर इसे 14616 लोग हरा भी चुके हैं

कोरोना को लेकर अच्छी और दोनों खबरें हैं। अच्छी खबर यह कि गुरुवार को जितने नए मरीज कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं, उनके 59.84 प्रतिशत इस महामारी को मात देकर स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना की चपेट में 518 नए व्यक्ति आए। इनके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 22 हजार 988 पहुंच गई है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या गुरुवार को 310 रही।

यानी गुरुवार को जितने मरीज आए उसका 59.84 प्रतिशत स्वस्थ हो गए। कुल ठीक होने वालों की संख्या 14 हजार 616 हो चुकी है। अब बुरी खबर यह कि गुरुवार को 17 लोगों की इस बीमारी से मौत हो गए जो 14 महीने में सर्वाधिक है। कुल 332 लोग इस बीमारी ने छीन लिए।

26 साल के युवक से लेकर 79 साल की बुजुर्ग महिला की मौत
हमीरगढ़ निवासी 57 साल की महिला, धान मंडी निवासी 40 साल का व्यक्ति, मेजा के 44 साल के व्यक्ति, बापू नगर के 26 साल का युवक, सहाड़ा की 35 साल की महिला, ईरास की 45 साल की महिला, मंगरोप को 65 साल की बुजुर्ग महिला, सांगानेर के 36 साल के युवक, बापू नगर के 45 साल के व्यक्ति, आदर्श नगर के 30साल के युवक, आसींद निवासी 79 साल की बुजुर्ग महिला सहित 17 की मौत हुई हैं।

नया निर्देश कर्फ्यू के उल्लंघन पर वाहन सीज कर मुकदमा दर्ज करें... जिला स्तरीय कोर ग्रुप की बैठक गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते की अध्यक्षता में आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि कंटेनमेंट जोन और जीरो मोबिलिटी वाले क्षेत्रों में पुलिस और ज्वाइंट एनफोर्समेंट टीम कर्फ्यू उल्लंघन करने वालों व लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों के वाहन सीज करके मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही करें।

भीड़ -भाड़ ना होने और कर्फ्यू के दौरान बेवजह घूमने वालों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कोविड कंट्रोल रूम में आरएएस राजेश सुवालका की नियुक्ति की है। बैठक में जिला परिषद के सीईओ रामचंद्र बैरवा, एसीईओ नंदकिशोर राजोरा, उपखंड अधिकारी ओम प्रभा आदि उपस्थित रहे।

निगरानी वीसी में हालात जाने संभागीय आयुक्त ने अजमेर संभागीय आयुक्त डॉ. वीणा प्रधान ने चारों कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक की। कलेक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने शहर की व्यवस्थाओं की जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि जन अनुशासन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। बैठक में एएसपी गजेंद्र सिंह जोधा भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...