पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना पसार रहा पांव:63 नए संक्रमित आए, 24 घंटे में 17 गंभीर भर्ती

भीलवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में काेराेना की मरीजाें की संख्या में बढ़ाेतरी हाेती जा रही है। साेमवार काे जिले में 63 पाॅजिटिव आए है। अब तक जिले में काेराेना के 13 हजार 320 पाॅजिटिव सामने आ चुके। वहीं साेमवार काे 18 संक्रमित ठीक भी हुए है अब तक जिले में 12 हजार 282 ठीक हाे चुके है।

काेराेना के गंभीर मरीजाें की संख्या एमजी अस्पताल में भी बढ़ने लगी है। 24 घंटे में 17 से अधिक गंभीर व्यक्ति एमजी अस्पताल के काेराेना वार्ड में भर्ती हुए है। जनवरी के अंतिम दिनाें में काेराेना के अधिकांश वार्ड बंद कर दिए थे, लेकिन अब मरीज बढ़ने के कारण से फिर से काेराेना वार्ड के खाेलने की तैयारी है। अभी एमजी अस्पताल के आईसीयू में 18 मरीज भर्ती है जिनका उपचार किया जा रहा है। काेराेना पाॅजिटिव का आंकड़ा फरवरी व मार्च में कम ही रहा था इसके कारण से एमजी अस्पताल के काेराेना वार्ड भी खाली हाे गए थे। काेराेना की दूसरी लहर शुरू हाेने के बाद से पाॅजिटिव की संख्या में भी बढ़ाेतरी हाेने लगी है।

नया स्ट्रेन पता लगाने के लिए पुणे भेज रहे सैंपल
काेराेना का लगातार नया रूप सामने आ रहा है। भीलवाड़ा में भी काेराेना के लगातार पाॅजिटिव सामने आ रहे है। काेराेना के नए स्ट्रेन का पता लगाने के लिए काेराेना पाॅजिटिव आने वालाें के पांच प्रतिशत सैंपल जांच के लिए पुणे की लैब में भेजे जा रहे है। मेडिकल काॅलेज के माइक्राेबाॅयाेजिकल लैब की एचअओडी डाॅ. वर्षा सिंह ने बताया कि नया स्ट्रेन आने के बाद पाॅजिटिव आने सैंपल जांच के लिए अजमेर भेज रहे है। वहां से जयपुर व जयपुर से पूणे लैब में जांच के लिए भेज जा रहे है। अभी तक भीलवाड़ा में काेई नया स्ट्रेन का पाॅजिटिव नहीं आया है।

बाहर से आने वाले के लिए क्वारेंटाइन के ये हैं नियम

  • राजस्थान में बाहर से आने से पहले आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपाेर्ट जरूरी है।
  • राजस्थान में आने वाला साथ में नेगेटिव रिपाेर्ट नहीं लाता है ताे उसे 15 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन रहना हाेगा।
  • आरआरटी काे पता चलने पर क्वारेंटाइन नाेटिस घर के बाहर लगाया जाएगा।
  • पड़ाेसी व गांव के लाेगों के इसके बारे में जानकारी देने पर भी चिकित्सा विभाग की टीम क्वारेंटाइन कर सकती है।
  • प्रदेश आने से पहले 72 घंटे से पहले की काेराेना रिपाेर्ट नहीं हाेने पर भी क्वारेंटाइन किया जाएगा।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें