पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया:प्रमोट सर्टिफिकेट आने पर ही क्रमोन्नत छात्रों का अगली कक्षा में प्रवेश स्थाई

भीलवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रथम व द्वितीय वर्ष सहित पीजी पूर्वार्ध के विद्यार्थियों को किया गया क्रमोन्नत

कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय के आदेश पर विद्यार्थियों का स्नातक पार्ट द्वितीय, तृतीय और स्नातकोत्तर (उत्तरार्द्ध) में ऑनलाइन प्रवेश नवीनीकरण किया जा रहा है। माला वर्मा राजकीय महाविद्यालय में इन कक्षाओं के सत्र 2020-21 में प्रवेशित विद्यार्थियों को अस्थाई रूप से अगली कक्षाओं में सत्र 2021-22 के लिए क्रमोन्नत कर दिया है। ऐसे विद्यार्थियों को एसएमएस से सूचित कर दिया है। इन्हें प्रवेशित कक्षाओं का प्रवेश शुल्क ई मित्र पर जाकर जमा कराना है।

विश्वविद्यालय मुख्य परीक्षा के आवेदन-पत्र भरने वाले विद्यार्थियों को ही अगली कक्षा में क्रमोन्नत किया जाएगा। इसलिए विद्यार्थियों के लिए महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय अजमेर का परीक्षा फार्म भरना अनिवार्य है। परीक्षा फार्म भरने पर ही विश्वविद्यालय से प्रमोट सर्टिफिकेट प्राप्त होगा।

प्रमोट सर्टिफिकेट के आधार पर ही निर्देशानुसार इन विद्यार्थियों का स्थाई प्रवेश माना जाएगा। महाविद्यालय द्वारा विश्वविद्यालय मुख्य परीक्षा के आवेदन पत्र भरने वाले विद्यार्थियों को प्रमोट कर ई-मित्र पर पोस्टिंग की जा रही है। जिन विद्यार्थियों को मोबाइल पर आईडी प्राप्त नहीं होती है, वे स्नातकोत्तर (उत्तरार्द्ध) के लिए नोडल अधिकारी डॉ. पयोद जोशी एवं स्नातक कक्षाओं के लिए डॉ. जीसी भारती एवं शैक्षणिक शाखा में मनीष डोसी से संपर्क कर सकते है। प्रवेश के लिए फीस जमा करवाने की अंतिम तारीख 31 जुलाई है। विश्वविद्यालय परीक्षा आवेदन पत्र भरने की अंतिम तारीख 27 जुलाई और हार्डकॉपी जमा कराने की अंतिम तारीख 29 जुलाई हो गई है।

खबरें और भी हैं...