पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गंगापुर से खबर:किशोरियों ने तैयार किया अपना अखबार,दाे दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला में शामिल हुईं 17 किशाेरियां

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

द हंगर प्रोजेक्ट और जतन संस्थान के सौजन्य से दो दिवसीय मीडिया साक्षरता ऑनलाइन कार्यशाला हुई। इसमें किशोरियों को मीडिया की अहमियत, इंटरनेट के बेहतर इस्तेमाल पर प्रशिक्षण दिया। जयपुर के मीडिया शिक्षक पंडित अमनदीप और मीडियाकर्मी श्रुति बाफना ने इन्हें बताया कि मीडिया और इंटरनेट वर्तमान में 2 सबसे बड़ी ताकत हैं। इनके सही इस्तेमाल से युवा समाज को सशक्त बना सकता है।

सहाड़ा ब्लॉक की किशोरियों ने कार्यशाला में न केवल अखबार के लिए लिखना सीखा बल्कि लिखे हुए को अभिव्यक्त करते हुए खुद का अखबार भी निकाला। कार्यशाला में सहाड़ा ब्लॉक की 10 पंचायताें की 17 किशोरियों ने ऑनलाइन भाग लिया। किशोरियों को फेक न्यूज, कार्टून और फोटो पत्रकारिता के बारे में बताया। किशोरियों ने अपने दाे पेज के अखबार में आसपास के जीवन की समस्याएं, जानकारियां व कविताएं लिखीं। द हंगर प्रोजेक्ट से वीरेंद्र श्रीमाली, चारू भाटी व जतन संस्थान की मंजू खटीक, भारती खोईवाल, मरुधरसिंह का सहयाेग रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें