पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • After Cutting The Ticket, Pitlia Met The State President For The First Time In The Morning, BJP's Sahalo Chalo Pravasi Sammelan In Bengaluru In The Evening.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहाड़ा का फिर बैंगलुरु कनेक्शन:टिकट कटने के बाद पितलिया सुबह पहली बार प्रदेशाध्यक्ष से मिले, शाम को बैंगलुरु में भाजपा का सहाड़ा चलो प्रवासी सम्मेलन

सहाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोटलां में सोमवार रात कांग्रेस की सभा में अधिकांश लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं हुआ। - Dainik Bhaskar
पोटलां में सोमवार रात कांग्रेस की सभा में अधिकांश लोगों ने मास्क नहीं लगा रखा था। सोशल डिस्टेंस का पालन भी नहीं हुआ।
  • 2 अप्रैल को वायरल ऑडियाे-वीडियाे में कर्नाटक से दबाव की बात थी
  • ये कैसी कोरोना गाइडलाइन; पितलिया के घर पर क्वारेंटाइन का नोटिस, कांग्रेस की सभा में भीड़, मास्क भी नहीं

सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ राजनीति के दांवपेंच का अखाड़ा बन गया। हर राेज- हर घड़ी यहां का घटनाक्रम दिलचस्प हाे रहा है। निर्दलीय आवेदन करने और फिर उठाने वाले लादूलाल पितलिया दाेनाें सियासी पार्टियाें के लिए कभी माेहरा ताे कभी चुनाैती के रूप में सामने आ रहे हैं।

साेमवार काे जयपुर में उन्हाेंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की। इस दाैरान ही इधर, भीलवाड़ा में उनके पैतृक गांव नाथड़ियास स्थित घर पर चिकित्सा विभाग ने उन्हें राज्य से बाहर से आने का हवाला देते हुए 15 दिन होम क्वारेंटाइन रखने का नाेटिस चस्पा कर दिया। तो शाम को बैंगलुरु कनेक्शन जुड़ा। वहां भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में प्रवासियों को स्नेह भोज दिया गया। बैंगलुरु व आसपास में सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र के करीब 3000 वोटर रहते हैं। जो वहां व्यापार और मजदूरी करते हैं।

दाे अप्रैल काे नामांकन वापसी के बाद से लगातार तीन दिन तक पितलिया काे लेकर काेई न काेई ऑडियाे-वीडियाे और चिट्ठी बम सामने आते रहे हैं। दिसंबर 2018 के मुख्य चुनाव और अब अप्रैल 2021 के उपचुनाव में भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर बागी हुए पितलिया के तेवर भी सियासी ड्रामे के साथ कभी तल्ख ताे कभी नरम हाे रहे हैं। नामवापसी के बाद शुरू हुआ नया सियासी ड्रामा साेमवार काे हाई लेवल पर पहुंचा। ड्रामे में एक्शन राजधानी जयपुर से लेकर उनके छाेटे से गांव नाथड़ियास और बैंगलुरु तक हुआ। लादूलाल पितलिया साेमवार सुबह करीब 11 बजे जयपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां से उनके निवास पर मिले। इधर सुबह 11:30 बजे भीलवाड़ा में उनके पैतृक गांव नाथड़ियास में उनके घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया।

बता दें कि, निर्दलीय आवेदन करने वाले पितलिया ने नाम वापसी के एक दिन पहले अचानक 2 अप्रैल सुबह 11:30 बजे गंगापुर में निर्वाचन अधिकारी कार्यालय पहुंचकर पर्चा उठाने का अावेदन दिया था। इसके बाद अाॅडियाे व वीडियाे वायरल हुए, जिनमें वे कर्नाटक में पुश्तैनी काराेबारी प्रतिष्ठानाें पर कार्रवाई और परिजनाें पर दबाव की बात कह रहे हैं। इसके बाद कर्नाटक में काराेबार पर कार्रवाई की चर्चाएं भी हुईं। एक वीडियाे भाजपा के वरिष्ठ विधायक एवं सचेतक जाेगेश्वर गर्ग का भी वायरल हुआ। इसमें वे सहाड़ा क्षेत्र के विहिप पदाधिकारी जगदीश झंवर से बातचीत कर रहे हैं। इसमें जालाैर विधायक गर्ग कह रहे हैं कि पितलिया काे समझा दें। नामांकन नहीं उठाया ताे उन्हें सहाड़ा से बैंगलुरु तक ‘सबक’ सिखा देंगे।

नाथड़ियास में पितलिया के निवास पर चस्पा क्वारेंटाइन नोटिस
नाथड़ियास में पितलिया के निवास पर चस्पा क्वारेंटाइन नोटिस

अब साेमवार सुबह पितलिया ने जयपुर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की। पूनिया ने पितलिया की ‘घर वापसी’ पर कहा कि उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। वे सहाड़ा जाकर पार्टी के पक्ष में प्रचार करें। सूत्राें के अनुसार पितलिया 2 दिन किसी जैन तीर्थ स्थल पर ठहरे थे। पत्नी व कुछ समर्थक साथ थे। रविवार काे भीलवाड़ा होते हुए वे देर रात जयपुर पहुंचे। इधर, पितलिया के घर नोटिस चस्पा करने की कार्रवाई को भाजपा जिला अध्यक्ष लादूलाल तेली ने राजनीतिक द्वेष से प्रेरित करार दिया।

भाजपा का शिष्टाचार
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. पूनिया से भेंट काे पार्टी ने शिष्टाचार भेंट कहा है। पितलिया ने वहां कहा कि भाजपा की सहाड़ा में जीत के लिए समर्पण भाव से परिश्रम करेंगे। डॉ. पूनिया ने पितलिया का पार्टी का गमछा पहनाकर एवं मिठाई खिलाकर अभिनंदन किया। वहीं, पूनिया ने मीडिया से कहा कि पितलिया ने बड़ा दिल रखते हुए स्वेच्छा से नामांकन वापस लिया। पार्टी उनका मान-सम्मान करेगी, योग्य जिम्मेदारी देगी। नगर परिषद उपसभापति रामनाथ योगी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भगवानसिंह चौहान, रामेश्वर छिपा, रायपुर सरपंच रामेश्वर छीपा, ओबीसी मोर्चा के संयोजक राजेश सेन आदि भी मौजूद थे।

बैंगलुरु बैठक में विधान परिषद सदस्य, पितलिया के भाई व पुत्र शामिल
बैंगलुरु के गांधीनगर स्थित तेरापंथ भवन में सोमवार शाम स्नेह भोज हुआ। राजसमंद, भीलवाड़ा, जालौर, सिरोही जिलों के प्रवासियों के लिए स्नेह भोज को सहाड़ा उपचुनाव में प्रत्याशी रहे लादूलाल पितलिया के घर लौटने की खुशी में दिया जाना बताया जारहा है। आयोजन में विधान परिषद सदस्य लहरसिंह सिरोया शामिल हुए जो पितलिया परिवार के नजदीकी बताए जाते हैं। कई स्थानीय नेताओं समेत लादूलाल के भाई शांतिलाल, विजय शामिल हुए।

कांग्रेस का पलटवार
काेराेना की दूसरी लहर में राेगी बढ़ने के साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने 04 अप्रैल काे नई गाइडलाइन जारी की। राजस्थान एपिडमिक एक्ट की धारा 2 के मुताबिक अन्य प्रदेशाें से आने वालाें के लिए 72 घंटे पहले की अारटीपीसीअार यानि काेराेना जांच रिपाेर्ट जरूरी कर दी गई। बताया कि पितलिया हाल ही कर्नाटक से लाैटे थे। साेमवार काे चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने लादूलाल पितलिया के नाम का नाेटिस जारी किया। रायपुर के बीसीएमओ डाॅ. भवानीसिंह ने कहा कि अधिकारियाें से मिली सूचना पर क्वारेंटाइन का नाेटिस जारी किया। वे टीम काे साथ लेकर उनके घर पहुंचे जहां क्वारेंटाइन का नाेटिस चस्पा किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें