पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेवा कार्याें अग्रवाल समाज:कच्ची बस्ती के 50 बच्चों काे शिक्षा से जाेड़ेगा अग्रवाल समाज...शिक्षक राेज दाे घंटे पढ़ाएंगे

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अग्रसेन जन्मोत्सव पर लिया सेवा का संकल्प...जनवरी से शुरू होगी कक्षा
  • आदर्श विद्या निकेतन में अलग कक्ष में पढ़ाएंगे अध्यापक, जरुरतमंदों काे भाेजन कराने व मृत्युभोज नहीं करने का संकल्प

अग्रवाल समाज ने काेराेना काल में सेवा कार्याें में बढ़चढ़ कर भाग लिया है। अग्रसेन जन्मोत्सव पर सेवा कार्याें काे ही महत्व देते हुए कच्ची बस्तियों में जरूरत का सामान उपलब्ध कराने, प्लाज्मा दान करवाने, रक्तदान जैसे काम किए जा रहे हैं।

उसी क्रम में जनवरी-2021 से कच्ची बस्तियों के शिक्षा से वंचित 50 बच्चों काे निशुल्क प्रारंभिक शिक्षा से जाेड़ने, जरुरतमंदों काे भाेजन व मृत्युभोज नहीं करने का संकल्प लिया है। यह सेवा कार्य अग्रवाल समाज संपत्ति ट्रस्ट के तत्वावधान में किए जाएंगे। रविवार काे भास्कर से बातचीत में ट्रस्ट के महामंत्री राकेश अग्रवाल ने कहा कि काेराेना काल में विभिन्न कच्ची बस्तियों में भाेजन पैकेट आदि सामग्री वितरण के दाैरान सामने आया कि अधिकांश अभिभावक व्यसनों में उलझे हैं तथा बच्चे इधर-उधर भटक रहे हैं। कई बच्चे भीख मांगते मिले ताे कई पन्नियां बीनते दिखे। ऐसे में तय किया कि इनके हालात बदलने हैं ताे इन्हें शिक्षा से जाेड़ना पड़ेगा। इसे ध्यान में रखते हुए अग्रसेन जन्मोत्सव पर समाजजनों ने कच्ची बस्तियों के 50 बच्चों काे प्रारंभिक शिक्षा से जाेड़ने का संकल्प लिया।

इन बच्चों काे उनकी बस्ती से लाने व वापस छाेड़ने के लिए बस लगाई जाएगी। बच्चों काे स्टेशनरी व कपड़े उपलब्ध कराने के साथ ही अल्पाहार भी कराया जाएगा। समाज के आदर्श विद्या निकेतन में अलग कक्ष व शिक्षक लगाकर इन बच्चों राेज करीब 2 घंटे प्रारंभिक शिक्षा दी जाएगी।

समाज के स्कूल में 150 से अधिक बच्चों काे टाेकन मनी पर किया जा रहा शिक्षित

अग्रवाल नवयुवक मंडल के सचिव अमित नागाेरी, प्रवक्ता अर्पित अग्रवाल का कहना हैं कि पशु चिकित्सालय में नियमित दवाइयां उपलब्ध करवाने के साथ ही अग्रवाल उत्सव भवन परिसर में पक्षियों काे दाना डालना भी शुरू किया गया है।

आदर्श सेवा समिति के जीपी सिंघल का कहना है कि समाज के स्कूल आदर्श विद्या निकेतन में 150 से अधिक बच्चों काे टाेकन मनी पर शिक्षित किया जा रहा है। इसके अलावा कई बच्चों काे स्टेशनरी अादि भी उपलब्ध कराई जा रही है। इस बार दीपावली पर नाे प्रोफिट नाे लाेस में मिठाइयां भी उपलब्ध कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें