वीडियो कांफ्रेंस:स्टेशन पर चार एक्सीलेटर की स्वीकृति 10 स्टेशनों पर बॉयो टॉयलेट भी बनाएंगे

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की वीडियो कांफ्रेंस मंडल कार्यालय अजमेर से हुई। डीआरएम नवीनकुमार परसुरामका की अध्यक्षता में हुई कांफ्रेंस में अजमेर समेत भीलवाड़ा, आबूरोड, ब्यावर, बनास, पाली, किशनगढ़ और गुजरात के बनासकांठा से समिति के 14 सदस्य जुड़े। भीलवाड़ा से समिति सदस्य विजय लढ़ा, रामलाल योगी ने विभिन्न मांग उठाई।

लढ़ा ने बताया कि स्टेशन पर 8 करोड़ की लागत से चार एक्सीलेटर लगाने की स्वीकृति मिली है। ब्यावर से मांडल रेलवे लाइन का प्रस्ताव मंत्रालय को भेजा जाएगा। इसमें बदनाैर, आसींद, ब्राह्मणों की सरेरी, मोड़ का निंबाहेड़ा हाेते हुए लाइन का सर्वे हाे सकता है। भीलवाड़ा, गुलाबपुरा, रूपाहेली, सरेड़ी, रायला रोड, मांडल, हमीरगढ़ स्टेशन पर 17 करोड़ रुपए से फुट ओवरब्रिज जल्द बनाने के आदेश दिए। खजुराहो-उदयपुर, उदयपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला, जयपुर- उदयपुर, उदयपुर- हरिद्वार, उदयपुर- न्यू जलपाईगुड़ी ट्रेन में अधिक सुरक्षित एलएचबी कोच लगाए जाएंगे।

भीलवाड़ा, गुलाबपुरा, रूपाहेली, सरेड़ी, रायला, लांबिया, धुंवाला, मांडल, मंडपिया, हमीरगढ़ में बायो टॉयलेट बनाए जाएंगे। रामलाल योगी ने मालगाड़ियाें की सही व्यवस्था करने, रूपाहेली के पास 1300 बीघा जमीन पर रेलवे का कोई और कारखाना लगाने, रेलवे की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करके कमर्शियल उपयोग करने, चेतक एक्सप्रेस के भीलवाड़ा में पहुंचने की समय सारिणी में बदलाव करने की मांग की। समिति के सचिव एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेक रावत ने आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...