धूमधाम से मनाया लोहड़ी का त्यौहार:गुरुद्वारा में की गई अरदास, कोरोना गाइडलाइन के बीच हुए कार्यक्रम में झलका लोगों का उत्साह

भीलवाड़ा4 महीने पहले
सिंधु नगर स्थित गुरुद्वारा में लोहड़ी पर्व मनाया गया।

शहर में लोहड़ी का त्यौहार गुरुवार शाम को धूमधाम से मनाया गया। सिंधु नगर में स्थित गुरुद्वारा पर कीर्तन दीवान सजाए गए और लोगों ने सामूहिक अरदास करते हुए देश में शांति की प्रार्थना की। इसके बाद देर शाम को लोगों ने अपने घरों के आगे लोहड़ी जलाई और पारंपरिक गीतों पर नृत्य भी किए। देर शाम को कार्यक्रम होने के कारण प्रशासन की ओर से लोगों से कोरोना गाइडलाइन के नियमों की पालना करने की अपील भी की थी। इसके चलते लोग भी अपने पर्व को बनाने के साथ ही गाइडलाइन की पालना करते भी नजर आए।

गुरुद्वारा गुरु नानक सभा के तत्वावधान में एक ज्ञानी हरमीत सिंह के सानिध्य में गुरुद्वारा परिसर में लोहड़ी मनाई गई। इससे पहले गुरबाणी कीर्तन किया गया। इस दौरान अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह, ऋषि पाल सिंह, इकबाल सिंह, गुरप्रीत सिंह सहित सिख समाज के लोग मौजूद रहे। इधर, गोविंद राम दरबार चौराहे पर झूलेलाल मंदिर के सेवादार राजेश मखीजा ने बताया कि सिंधु नगर में लोहड़ी कार्यक्रम में रात को लोहड़ी जलाई गई। और उन्नति की प्रार्थना करते हुए उसके परिक्रमा लगा कर दुआ मांगी गई।