• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Bhamashah Ahead Before The Administration, Convenience For The Candidate From Getting Off The Bus To Sleeping, The Most Being Told "you Just Read"

प्रदेश की सबसे बड़ी REET परीक्षा:प्रशासन से पहले भामाशाह आगे, बस से उतरने से सोने तक अभ्यर्थी के लिए सुविधा, सबसे कहा जा रहा 'आप तो बस पढ़ो'

भीलवाड़ाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों क - Dainik Bhaskar
बाहर से आने वाले अभ्यर्थियों क

प्रदेश की सबसे बड़ी रीट परीक्षा के महापर्व की शुरुआत भीलवाड़ा में भी हो चुका है। शनिवार सुबह से प्रदेश के कई जिलों से अभ्यर्थी भीलवाड़ा में पहुंचना शुरू हो चुके हैं। जिसके चलते सभी बस स्टैंड पर मेले से नजारा हो रहा है। प्रशासन की ओर से जहां पूरे जिले में सख्त नजर रखी जा रही है। वहीं जिले में आने वाले करीब 21 हजार अभ्यर्थियों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में भामाशाह तैयार हो गए हैं। बस स्टैंड पर उतरने से अभ्यर्थी को खाना व बिस्तर उपलब्ध कराने तक किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आने दी जा रही है। भामाशाह ने हर बस स्टैंड पर अपना डेरा जमा लिया है। अभ्यर्थियों के उतरते ही उन्हें टेंपो से रुकने के स्थान पर भेजा जा रहा है।

अभ्यर्थियों के लिए रुकने की बेहतर व्यवस्था।
अभ्यर्थियों के लिए रुकने की बेहतर व्यवस्था।

भीलवाड़ा में 26 सितंबर को करीब 33 हजार अभ्यर्थी 124 परीक्षा केंद्रों पर रीट की परीक्षा देने वाले हैं। इन 33 हजार अभ्यर्थियों से ज्यादा परीक्षा भीलवाड़ा प्रशासन की होने वाली है। कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने इस संबंध में अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। 26 सितंबर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक पूरे जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी जाएगी। इसके साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से पूरे जिले भर में निगरानी रखी जाएगी। अभ्यर्थियों के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों में सामुदायिक भवन एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा रुकने की व्यवस्था की गई है। जिले में करीब 21 हजार अभ्यर्थी दूसरे जिले से आकर रीट की परीक्षा देने वाले हैं।

नाश्ते से भोजन तक सभी सुविधाएं निशुल्क।
नाश्ते से भोजन तक सभी सुविधाएं निशुल्क।

सुबह से शाम तक बेहतरीन खाना

अलग-अलग जिलों से आ रहे अभ्यर्थियों के लिए भामाशाह द्वारा स्कूलों और सामुदायिक भवनों में बेहतर रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही उनके लिए नाश्ता, चाय, दूध व अच्छा खाना भी तैयार किया जा रहा है।

124 केंद्रों पर होगी परीक्षा

रविवार को होने वाली इस सबसे बड़ी परीक्षा के लिए भीलवाड़ा में 124 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिले में 33114 अभ्यर्थी परीक्षा देने वाले हैं। इनमें से 17535 अभ्यर्थी भीलवाड़ा के स्थानीय है। वही 21786 अभ्यर्थी दूसरे जिले से यहां परीक्षा देने आएंगे।

11 ब्लॉक में होगी परीक्षा

जिले में रविवार को 11 ब्लॉक में रीट की परीक्षा होगी। इसके तहत मांडल के 2 परीक्षा केंद्र, आसींद में 10 केंद्र, बदनोर में 2, बनेड़ा में 4, शाहपुरा में 8, सहाड़ा में 9, रायपुर में 3, मांडलगढ़ में 5, कोटडी में 6, हुरड़ा में 9 व भीलवाड़ा मुख्यालय पर 66 परीक्षा केंद्र बनाए गए है। इन सभी की निगरानी रखने के लिए 25 उड़नदस्ते गठित किए गए है।

खबरें और भी हैं...