पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

झारखंड से युवक गिरफ्तार:पेटीएम केवाईसी के नाम पर खाते से 80 हजार उड़ाए

भीलवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वीरेन्द्र मंडल। - Dainik Bhaskar
वीरेन्द्र मंडल।

पेटीएम केवाईसी करने के नाम पर शहर के एक अधिकारी के बैंक खाते से 80 हजार रुपए उड़ाने वाला शातिर ठग पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कोतवाली पुलिस झारखंड के जामताड़ा से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर भीलवाड़ा ले आई। आराेपी से ठगी की राशि भी बरामद कर ली गई। आराेपी ने मजदूर के चोरी हुए मोबाइल फाेन की सिम के जरिए ठगी की थी।

शहर काेतवाल डीपी दाधीच ने बताया कि प्रार्थी चंद्रप्रकाश सिंह ने 8 जनवरी 2021 काे सिटी काेतवाली थाने में रिपाेर्ट दर्ज करवाई। इसमें बताया कि उनके पास दिन के समय माेबाइल पर एक व्यक्ति का फाेन आया कि पेटीएम केवाईसी अपडेट करवानी है। इसके लिए भेजे गए लिंक काे क्लिक करें। मैसेज में भेजे गए लिंक काे क्लिक किया ताे उनके खाते से तीन-चार बार में 80 हजार रुपए निकाल लिए। इस संबंध में रिपाेर्ट दर्ज हाेने के बाद काेतवाली पुलिस ने जांच और आराेपियाें की तलाश शुरू की।

साइबर टीम ने पता लगाया कि जिस माेबाइल के जरिये काॅल किया गया, वह झारखंड जिले के जामताड़ा का है। इसके बाद काेतवाली पुलिस की टीम ठगाें की तलाश में झारखंड पहुंची, लेकिन आराेपी फरार थे। हाल ही में एसपी विकास शर्मा के निर्देश पर जहाजपुर थाना प्रभारी राजकुमार नायक और कांस्टेबल मनीषकुमार की टीम जामताड़ा पहुंची और आराेपी जामताड़ा के नारायणपुर थानांतर्गत झीलवा निवासी वीरेन्द्र पुत्र फूलेश्वर मंडल काे गिरफ्तार कर भीलवाड़ा ले आई। यहां उसे काेर्ट में पेश करने के बाद पूछताछ कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया गया। आराेपी वीरेन्द्र मंडल ने ठगी करने और रुपए ट्रांसफर करने के लिए चाेरी की सिम का उपयाेग किया।

ठगी में जामताड़ा जेल में बंद था आराेपी
आराेपी वीरेन्द्र मंडल के खिलाफ साइबर ठगी के दाे मामले पहले से जामताड़ा में दर्ज हैं और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने उसे प्राेडक्शन वारंट से गिरफ्तार किया।

खबरें और भी हैं...