ये ठीक नहीं / कंट्रोल रूम फोन किया- राशन नहीं, घर में मिला 50 किलो गेहूं, 35 किलो आटा

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:01 AM IST

भीलवाड़ा.  वंचितों के राशन का हक मारने वालों की शिकायत का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है। ऐसा एक और मामला शनिवार को सामने आया। प्रशासन की दो टीमों ने दो व्यक्तियों के घर जाकर जांच की।  सूचना झूठी होने पर कंट्रोल रूम प्रभारी आरएएस अपूर्वा परवाल ने कार्रवाई के लिए कलेक्टर को लिखा है। 
परवाल ने बताया कि वार्ड नंबर 16 स्थित बंजारा बस्ती के रहने वाले शर्मा बंजारा ने 25 अप्रैल, 4 मई, 7 मई और 10 मई को राशन नहीं होने की शिकायत दर्ज कराई। सात मई को उसने तीन बार राशन के लिए फोन पर परिवाद दर्ज कराया। प्रशासन की टीम ने 23 फरवरी को उसे राशन उपलब्ध करवा दिया था। इसके बाद 7 मई को राशन उपलब्ध करवाया गया। रिकार्ड जांचने पर पता चला कि शर्मा बंजारा ने सात मई को ही दूसरे फोन नंबर से अपनी मां के नाम से शिकायत दर्ज करवा कर उसी दिन दोबारा राशन प्राप्त किया। 
ऐसा ही मामला वार्ड नंबर 7 से भी सामने आया। जवाहरनगर निवासी हीरालाल ने 19 मई को अपनी पत्नी के नाम से राशन प्राप्त किया। अगले दिन 20 मई को स्वयं के नाम से शिकायत दर्ज करा कर वापस राशन प्राप्त किया। लगातार तीसरे दिन 21 मई को शिकायत दर्ज करवाने पर प्रशासन की टीम ने घर जाकर देखा तो वह मौके पर नहीं मिला, काम पर गया हुआ था। उसके घर में 50 किलोग्राम गेहूं और 35 किलोग्राम आटा व अन्य राशन सामग्री पड़ी थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना