पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:सावधान ! 61 नए राेगी के बाद जिले में संक्रमित 1004, आठ दिन में बढ़े 317...अब तक 392 ठीक

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिकित्सा सेवा से जुड़े कर्मचारी बीमार होने लगे, एक दिन में तीसरी सबसे बड़ी संख्या

जिले में शनिवार को 61 कोरोना पॉजिटिव मिले। इसी के साथ अब तक संक्रमितों की संख्या 1004 हो गई हैं। आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि शनिवार काे मिले 61 राेगियाें में दो कैदी, कांस्टेबल, चिकित्सा विभाग के कर्मचारी, जूते-चप्पल की दुकान चलाने वाला आदि व्यक्ति कोरोना संंक्रमित आए हैं। शंभूगढ़ थाने का कांस्टेबल और एक आरोपी पॉजिटिव हैं। आरएसडब्यूूएम गुलाबपुुरा का श्रमिक, लाल हाजी का खेड़ा मांडल निवासी 68 साल के व्यक्ति ने ऑपरेशन करवाने के लिए जांच करवाई थी।

वह भी पॉजिटिव निकला है। खटीक माेेहल्ला बड़लियास का व्यक्ति भी पॉजिटिव आया है। आसींद की शकुर कॉलोनी निवासी 42 साल का व्यक्ति बस स्टैंड पर जूते-चप्पल का काम करता है वह भी पॉजिटिव निकला है। इसी तरह बीसीएमओ कार्यालय (चिकित्सा) के वाहन चालक सहित 3 और मांडलगढ़ बीसीएमओ कार्यालय का मेडिकल स्टाफ भी पॉजिटिव आया है।

सहाड़ा सीएचसी में कार्यरत एएनएम जो झुंझुनूं जाकर आई थीं वह भी पॉजिटिव निकली हैं। तेजाजी चौक क्षेत्र का एक 28 साल का बंदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसकी रेंडम जांच सात अगस्त को करवाई गई थी। इसी तरह लक्षण आने पर करवाई गई जांच में आरसी व्यास कॉलोनी के 57 वर्षीय व राजपूत कॉलोनी के 20 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

पूर्व पॉजिटिव के संपर्क में आने से गुरुजी की होटल के पास पुर रोड निवासी 43 साल की महिला, मंगल पांडे चौराहा, भवानी नगर निवासी 65 साल की महिला, ब्रह्मपुरा मोहल्ला, बस स्टैंड पुर निवासी 25 साल का युवक व विजय सिंह पथिक नगर निवासी 33 साल का युवक जो कि आरएसडब्ल्यूएम गुलाबपुरा में काम करता है, वह भी पॉजिटिव आया है। इनके साथ ही भीलवाड़ा में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1004 पहुंच गया है।
इससे पहले एक दिन में 95, 62 और 51 संक्रमित मिले

एक अगस्त काे 687 राेगी थे। यानी जिले में आठ दिन में 317 राेगी बढ़े हैं। इससे पहले 3 अगस्त काे 95 पाॅजिटिव एक साथ आए थे। काेराेना में ये सर्वाधिक एक दिन का आंकड़ा है। 21 जुलाई काे 51 पाॅजिटिव और 5 अगस्त काे 62 पाॅजिटिव अाए थे। अब तक जिले में 392 व्यक्ति ठीक भी हाे चुके हैं।

अब गंगापुर में भी कोविड-19 केयर सेंटर, राेगियाें काे भीलवाड़ा नहीं भेजेंगे

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 केयर सेंटर के साथ आइसोलेशन वार्ड भी शुरू हाे गया। पहले दिन इसमें एक राेगी काे रखा गया। अब यहां काेराेना मरीज भर्ती भी किए जा सकेंगे। केयर सेंटर प्रभारी डॉ. छैलबिहारी सविता ने बताया कि सहाड़ा उपखंड क्षेत्र में आने वाले काेराेना पॉजिटिव केस को गंगापुर कोरोना कोविड-19 केयर सेंटर पर ही रखा जाएगा।

अब तक जिला मुख्यालय के महात्मा गांधी अस्पताल में भेजना पड़ रहा है। सेंटर पर सभी आवश्यक उपकरण एवं दवाइयों का इंतजाम कर दिया है। आइसोलेशन वार्ड में नूर मोहम्मद खान नर्स ग्रेड 2 व वार्ड बॉय कैलाश प्रजापत की ड्यूटी शनिवार काे रही। ये यहां आने वाले काेराेना मरीजों की सेवा में रहे। यहां सैंपल संग्रहण काफी पहले से किया जा रहा है।

शहर में आज लाॅकडाउन
नगर परिषद एरिया में लगातार बढ़ती काेराेना मरीजाें की संख्या काे देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में सप्ताह में एक दिन लाॅकडाउन लगाने का निर्णय किया है। रविवार काे लाॅकडाउन हाेने से आवश्यक सेवाओं के साथ जिला प्रशासन की अनुमत सेवाओं के अलावा सब कुछ बंद रहेगा। भीलवाड़ा शहर में कर्फ्यू हटने के बाद पूरे दिन का यह पहला लाॅकडाउन हाेगा।

पाॅजिटिव के परिचितों ने सही जानकारी नहीं दी, हिरासत में लिया
काेराेना संक्रमण की दृष्टि से एपिक सेंटर बने शाहपुरा में अब तक 82 बीमार मिल चुके हैं। भीलवाड़ा एडीएम राकेश कुमार, एएसपी विमलसिंह नेहरा, सीएमएचओ डॉ. मुश्ताक खान आदि ने पुलिस जाब्ते के साथ कंटेनमेंट जोन व बाजारों का निरीक्षण किया।

बांडी मोहल्ले में किराना की दुकान, कुंड गेट बालाजी के सामने किराणा की दुकान, कलींजरी गेट पर 3 दुकानों को सीज किया गया। फूलिया गेट पर पूर्व में मिले पॉजिटिव के संपर्क में आए 3 व्यक्तियों के संतोषजनक जवाब नहीं देने पर एडीएम ने हिरासत में लेकर जिला मुख्यालय स्थित क्वारेंटाइन सेंटर भेजने के निर्देश दिए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें