पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सात साल की बालिका से दुष्कर्म के आराेपी के खिलाफ 13 दिन में चार्जशीट

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हमीरगढ़ थाना क्षेत्र में 7 साल की मासूम का अपहरण और दुष्कर्म के आरोपी राजू भील काे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उसके खिलाफ 13 दिन में कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी गई है। अब पुलिस इस मामले में केस ऑफिसर नियुक्त कर आरोपी को जल्द सजा दिलाने का प्रयास करेगी। 6 जनवरी काे भीलवाड़ा में ज्वाइनिंग के करीब 4 घंटे बाद ही बालिका के अपहरण की सूचना मिली ताे उसकी सुरक्षा काे लेकर चिंता पैदा हाेना लाजिमी था। चूंकि वारदात के करीब 24 घंटे बाद बालिका की मां पुलिस के पास पहुंच पाई थी। बालिका काे जल्द सुरक्षित दस्तयाब कर आराेपी की गिरफ्तारी काे चुनाैती के रूप में लिया।

एडिशनल एसपी गजेंद्र सिंह जाेधा और डीएसपी रामचंद्र भी थाने पर और बालिका के गांव पहुंचे। इन दाेनाें अधिकारियाें के सुपरविजन में 8 टीमें गठित की गई, जिनमें अधिकारियाें के साथ ही 50 से ज्यादा पुलिसकर्मियों को शामिल किया। गांव में पता चला कि आराेपी पहले भी इस तरह की वारदातें कर चुका है। आराेपी के पास माेबाइल नहीं हाेने से उसकी लाेकेशन नहीं मिल रही थी।

इस बीच पता चला कि आराेपी अपहरण के कुछ घंटाें बाद ही चित्ताैड़गढ़ जिले के पहुंना में रिश्तेदार के यहां देखा गया, जाे महज 15 मिनट में खाना लेकर रवाना हाे गया। उसके साथ बालिका भी देखी गई थी। टीमाें काे चित्ताैड़गढ़ रवाना किया गया। चित्ताैड़ जिले में धर्मस्थलाें पर आराेपी काे देखे जाने की बात पता चली। शाम करीब 7.30 बजे चित्ताैड़गढ़ के चंदेरिया क्षेत्र के आमाेलिया गांव में बालिका काे साथ लिए आराेपी राजू के नजर आने की सूचना ग्रामीणाें ने टीम काे दी।

टीम ने वहां पहुंच कर आराेपी काे पकड़ा और बालिका दस्तयाब किया। आरोपी राजू को हमीरगढ़ थाने लाकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि आराेपी राजू ने बच्ची के साथ दरिंदगी की थी। धारा 164 के तहत पीड़ित बालिका के बयान करवाए गए। हमीरगढ़ थाना प्रभारी पन्नालाल मीणा के नेतृत्व में टीम ने आराेपी के खिलाफ पक्के सबूत जुटाए और 13 दिन में ही करीब 200 पेज की चार्जशीट तैयार कर पाॅक्साे कोर्ट में पेश कर दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें