पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:काम में पिछड़ने से भीलवाड़ा पटवारी निलंबित हलेड़, सुवाणा पटवारी और गिरदावर काे चार्टशीट

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने बुधवार काे भीलवाड़ा तहसील से जुड़े कार्याें की समीक्षा की। समीक्षा के दाैरान काम में कई तरह की कमियां मिलने पर भीलवाड़ा पटवारी दीपक मारु काे निलंबित कर दिया। इसके अलावा सुवाणा पटवारी नेमीचंद, हलेड़ पटवारी निर्मला तारण काे चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिए। गिरदावर जमनालाल रैगर की ओर से पटवारियाें काे प्राेपरली काम नहीं बांटने के कारण उनका ट्रांसफर जहाजपुर करने सहित चार्जशीट जारी करने के भी निर्देश दिए। कलेक्टर नकाते ने भीलवाड़ा तहसीदार काे हर सप्ताह सभी काम और कर्मचारियाें के काम की समीक्षा करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर नकाते ने सीमाज्ञान, पत्थरगढ़ी, डीआईएलआरएमपी याेजना, मुख्यमंत्री सहायता प्रकरण, नामांतरण आदि कार्याें की समीक्षा की। उन्हाेंने राजस्व से जुड़े सभी कर्मचारियाें व अधिकारियाें काे हिदायत दी कि राजस्व विभाग से जनता सीधी जुड़ी हुई है। लाेगाें के कई तरह के काम हाेते हैं इसलिए उनकाे अनावश्यक चक्कर नहीं कटवाएं। ऐसी शिकायत मिलने पर संबंधित कर्मचारी-अधिकारी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

रिकाॅर्ड ऑनलाइन नहीं करने पर कंपनी हाेगी ब्लैक लिस्ट

राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी डीअईएलआरएमपी याेजना के तहत भीलवाड़ा तहसील क्षेत्र के सभी नक्शाें काे ऑनलाइन करना था लेकिन काम में देरी हाेने पर कलेक्टर नकाते ने नाराजगी जताई। उन्हाेंने संबंधित कंपनी वापकाेस के प्रतिनिधि काे भी मीटिंग में बुलाया और तहसीलदार काे कंपनी काे ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश दिए। कंपनी काे रिकाॅर्ड ऑनलाइन का काम 31 मार्च तक पूरा करना था लेकिन अभी तक काम नहीं हाेने से तहसील क्षेत्र के गांवाें में सात से आठ हजार नामांतरण की फाइलें अटकी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें