• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Children Were Forbidden To Use Firecrackers, Angry People Attacked, Then The Other Side Attacked, The Knife Went, The Car Was Also Lit

पटाखे लाने से मना किया तो चले चाकू:नाराज लोगों ने किया हमला, फिर दूसरे पक्ष ने किया हमला; चाक़ू चले, कार जलाई

भीलवाड़ा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आक्रोशित लोगों ने गाड़ी को लगाई आग। - Dainik Bhaskar
आक्रोशित लोगों ने गाड़ी को लगाई आग।

जिले के पुर थाना क्षेत्र में आने वाली अरिहंत विहार कॉलोनी में बच्चों का विवाद देखते ही देखते शुक्रवार शाम को खूनी संघर्ष में बदल गया था। आक्रोशित लोगों ने पहले एक पक्ष के लोगों पर चाकू से हमला कर 3 जनों को घायल कर दिया था। वही दूसरे पक्ष ने हमला कर एक कार को आग लगा दी, एक कार को पलट दिया। और कई बाइक से तोड़फोड़ की। पुलिस ने शनिवार को भी क्षेत्र में जप्ता तैनात कर रखा है। वहीं सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया है। पुलिस द्वारा दोनों ही पक्षों के लोगों से पूछताछ की जा रही है।

कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने शुक्रवार को अरिहंत विहार कॉलोनी में कुछ बच्चे लतीफ व शाहरुख के घर के पास पटाखे चला रहे थे। इस दौरान वहां पर मौजूद कुछ लोगों ने बच्चों को पटाखे चलाने से मना किया। इसके बाद वह बच्चे कॉलोनी की एक दुकान पर बैठे थे। इस दौरान उन लोगों ने इंद्र सिंह पुत्र गिरधारी सिंह उम्र 60 वर्ष, जेठू सिंह पुत्र उमराव सिंह उम्र 70 वर्ष व पंकज पुत्र कृष्ण मुरारी पर चाकुओं से हमला कर दिया। जिससे तीनों घायल हो गए। वही हमला करने वाले पक्ष से अभिषेक पुत्र मेहरबान परिहार नाम का युवक भी घायल हो गया।

चाकूबाजी में घायल युवक।
चाकूबाजी में घायल युवक।

इस हमले के बाद घायलों के परिजन व मोहल्ले के अन्य लोगों ने लतीफ और शाहरुख के घर पर हमला कर दिया। करीब 3 दर्जन से ज्यादा लोग जिनमें महिलाएं अधिक थी। उन सभी ने हमला करते हुए घर के आगे खड़ी एक स्कॉर्पियो कार को आग लगा दी। वहीं एक कार को सड़क पर ही पलट दिया। साथ ही कई बाइकों के साथ तोड़फोड़ की गई है। मामले की जानकारी मिलने के बाद भारी पुलिस जाब्ता क्षेत्र में तैनात किया गया है। वहीं घायलों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल पुलिस की ओर से मौके पर विवाद करने वाले सभी लोगों के बारे में छानबीन की जा रही है।

चाकूबाजी में घायल युवक।
चाकूबाजी में घायल युवक।

लतीफ व शाहरुख के घर मे है देवताओं का स्थान

पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने बताया कि लतीफ शाहरुख के घर में देवताओं का स्थान है। इसके चलते हिंदू धर्म के काफी अनुयाई वहां पर पूजा अर्चना करने आते हैं। बच्चों को पटाखा जलाने से मना करने वाले लोग भी हिंदू ही थे। जिन्होंने वहां पर पटाखा चलाने से मना किया था। और हमला करने वाले भी वही लोग थे।

घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी।
घटना के बाद मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी।

डर के साए में बिता पूरा दिन

शुक्रवार को दीपावली के रामा सामा का दिन था। लोग एक दूसरे से मिलकर दीपावली की बधाई देना चाहते थे। लेकिन, क्षेत्र में हुए इतने बड़े खूनी संघर्ष के बाद लोग डर के साए में आ गए। लोग अपने घरों में ही कैद रहे और पुलिस का जाब्ता मोहल्ले में तैनात रहा।

खबरें और भी हैं...