पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना गाइड लाइन:मेडिकल काॅलेज में कक्षाएं शुरू, पचास प्रतिशत छात्राें काे ही आने की अनुमति

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के पास सांगानेर में स्थित मेडिकल काॅलेज में कक्षाएं शुरू हाे चुकी हैं। यहां पर काेराेना गाइड लाइन की पालना करते हुए कक्षाएं शुरू की गई हैं। एक दिन केवल 50 प्रतिशत बच्चाें काे ही पढ़ाया जा रहा हैं। शेष 50 प्रतिशत ऑन लाइन के माध्यम से हाॅस्टल व घर से पढ़ाई कर रहे हैं। अभी उपस्थिति लेना शुरू नहीं किया हैं, लेकिन स्टूडेंट काे एक दिन छाेड़कर काॅलेज आने की अनुमति हैं। मेडिकल काॅलेज के प्रिसिंपल डाॅ. शलभ शर्मा ने बताया कि जाे भी बच्चे आए है उनकी काेराेना रिपाेर्ट नेगेटिव हाेने के बाद ही प्रवेश दिया हैं।

रिपाेर्ट भी 72 से अधिक पूरानी नहीं हाेनी चाहिए। कुछ की यहां पर भी जांच करवाई हैं। अभी भी कुछ बच्चे घर से पढ़ाई कर रहे हैं। कक्षा में 50 प्रतिशत बच्चाें काे ही आने दे रहे हैं। साथ ही ऑन लाइन क्लास भी हाे रही है जिससे वाे घर व हाॅस्टल में बैठकर भी पढ़ाई कर सकते हैं।

2019 बैच प्रथम वर्ष के स्टूडेंट की प्री यूनिवर्सिटी परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू हाेगी। वहीं यूनिवर्सिटी परीक्षाएं फरवरी के तीसरे सप्ताह में हाेने की संभावनाएं हैं। वहीं द्वितीय वर्ष के स्टूडेंट की भी प्री यूनिवर्सिटी परीक्षाएं फरवरी में हाेगी। साथ ही मार्च में यूनिवर्सिटी परीक्षाएं आयाेजित हाेने की संभावना हैं। प्री यूनिवर्सिटी परीक्षा काॅलेज स्तर ही आयाेजित करवाई जाती हैं। सरकार की ओर से अभी उपस्थिति लेने के आदेश नहीं आए हैं।

इस लिए अभी नहीं ले रहे हैं। एक फरवरी से 2020 के प्रथम वर्ष के बैच की कक्षा शुरू करने की भी तैयारी चल रही हैं। इसमें भी कक्षाएं ऑनलाइन व ऑफ लाइन चलाई जाएगी। जिससे कक्षाओं में अधिक स्टूडेंट एक साथ एकत्रित नहीं हाे। 2020 के प्रथम वर्ष में 150 सीटे है जिस पर सभी का एडमिशन हाे चुका हैं। काेराेना गाइड लाइन काे ध्यान में रखते हुए मैस की व्यवस्थाओं में भी बदलाव किया हैं। मैस का समय भी बढ़ा दिया गया है, जिससे स्टूडेंट एक साथ मैस में नहीं अाए। साथ ही टेबल भी उचित दूरी पर लगा दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें