पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

होटल, रेस्टोरेंट का न्यू नॉर्मल:ग्राहकों का सेनिटाइजेशन-मास्क अनिवार्य, किचन में कुक, सर्विंग में वेटर मास्क...दस्ताने में करते काम

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोशल डिस्टेंस रहें इसलिए एक समय में 50% ग्राहकों की एंट्री

शहर की होटल और रेस्टोरेंट खुल चुके है। लोगों का खाने का लुत्फ उठाना शुरू कर दिया है। इसलिए होटल और रेस्टोरेंट में अच्छी संख्या लोगों की दिखने लगी है। कोरोना काल में इनकी सुरक्षा और इंडस्ट्री की सेहत को बनाए रखने के लिए होटल के न्यू नॉर्मल को अपना रहे है ताकि सोशल डिस्टेंस, सेनिटाइजेशन बना रहे और लोगों की सेहत के साथ खिलवाड़ न हो। न्यू नॉर्मल के अनुसार अतिथि के आगमन से लेकर विदा होने तक पूरा ध्यान रखा जाता है।

होटल की कुल क्षमता में कमी करके 50 फीसदी पर ला दिया है ताकि सामाजिक दूरी होटल के अतिथियों के बीच बनी रहे। रेस्टोरेंट में आने से लेकर जाने तक अतिथि और स्टाफ के लिए खास मानदंड अपनाए जा रहे है। इसमें आने वाले अतिथि का सबसे पहले सेनिटाइजेशन किया जाता है। हाथ से लेकर टेबल को पूरी तरह से डिस्इंफेक्ट की जाती है। वेटर, कुक और अन्य स्टाफ मास्क और दस्ताने का उपयोग कर रहा है।
कुक और हेल्पर तक लगा रहे है मास्क, ध्यान रख रहे डिस्टेंस का
रेस्टोरेंट और होटल की रसोई में भी विशेष ध्यान रखा जाता है। वहां कोई देखने वाला नहीं होता है फिर भी कुक, हेल्पर मास्क, दस्ताने पहन रहे है। थोड़ी-थोड़ी देर में सेनिटाइज कर रहे है ताकि कोरोना जैसे असुरक्षित माहौल में सुरक्षा के भाव का एहसास करा सके।

टेबल से लेकर स्टाफ तक फुल सेनिटाइज... होटल एसोसिएशन के सदस्य एवं सिप एंड गॉसिप के डायरेक्टर आशीष मूंदड़ा ने बताया कि होटल एंड रेस्टोरेंट इंडस्ट्री शुरू हो चुकी है। ग्राहकों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। आने से पहले टेबल को सेनिटाइज किया जाता है। ग्राहकों की एंट्री हाथों को सेनिटाइज करने और मास्क लगाकर आने पर दी जाती है। खाना खा लेने के बाद फिर से टेबल को सेनिटाइज किया जाता है। ताकि आने वाले ग्राहकों को सुरक्षा फुलप्रूफ मिले।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें