पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शव जलाने को लेकर हंगामा:शव आरोपियों के घर में जलाने पर अड़े, मुआवजे काे लेकर किया विराेध प्रदर्शन, सात गिरफ्तार

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्मृति वन के पास बच्चों में विवाद के बाद युवक की चाकू मारकर हत्या करने का मामला
  • हंगामा करने वाले 7 जनाें काे शांतिभंग करने के आराेप में गिरफ्तार किया

शहर में स्मृति वन के सामने शनिवार शाम काे चाकूबाजी के दाैरान हुई ओड़ाें का खेड़ा के युवक की हत्या के मामले में रविवार काे एक बार फिर माहाैल गर्मा गया।

मृतक युवक के पक्ष के करीब 100-150 महिला-पुरुष रविवार सुबह शहर में महात्मा गांधी अस्पताल के पास ही स्थित सूचना केन्द्र चाैराहे पर इकट्ठा हाे गए और विराेध-प्रदर्शन करते हुए शव काे आराेपी पक्ष के घर में ही जलाने की मांग पर अड़ गए।

इसके साथ ही ये लाेग मृतक के परिजनाें काे मुआवजा, परिवार के एक व्यक्ति काे नाैकरी दिलाने की मांग करने लगे। माहाैल बिगड़ता देख माैके पर पहुंची पुलिस ने हल्का बल-प्रयाेग कर उन लाेगाें काे खदेड़ दिया। हंगामा करने वाले 7 जनाें काे शांतिभंग करने के आराेप में गिरफ्तार किया गया है। रविवार सुबह करीब 8.30 बजे सूचना केंद्र चौराहे पर मृतक विकास ओड़ के पक्ष के लाेग बड़ी संख्या में पहुंच गए। इनमें भीलवाड़ा के साथ ही चित्ताैड़गढ़ और अन्य जिलाें से आए रिश्तेदार भी शामिल थे।

इन लाेगाें ने प्रदर्शन करते हुए मृतक विकास के परिवार काे आर्थिक सहायता और न्याय दिलाने की मांग करने लगे। सूचना मिलने पर शहर काेतवाल नेमीचंद चाैधरी मय जाप्ता माैके पर पहुंचे। भीमगंज और अन्य थानाें से भी पुलिस जाप्ता माैके पर पहुंचा। पुलिस ने समझाइश की काेशिश की, लेकिन बार-बार मांग बदलने के कारण माहाैल गर्मा गया।

इस पर पुलिस ने हल्का बल-प्रयाेग करते हुए भीड़ को वहां से खदेड़ दिया। मृतक विकास के शव का पाेस्टमार्टम कर दाेपहर बाद अंतिम संस्कार किया गया।

इधर, काेतवाली पुलिस ने सूचना केन्द्र चाैराहे पर हंगामा करने के मामले में भीलवाड़ा निवासी राजू ओड़, रमेश ओड़, चित्ताैड़गढ़ के सेंती निवासी किशन ओड़, उदय उर्फ सूर्या ओड़, ललित ओड़, कमलेश और नंदराम ओड़ काे शांतिभंग करने के आराेप में गिरफ्तार किया।

एक सप्ताह से चल रहा था विवाद, समय पर कार्रवाई हाे जाती ताे नहीं बढ़ती बात

करीब सप्ताह भर पहले मृतक विकास ओड़ के रिश्तेदार अभिषेक और ओड़ाें का खेड़ा के ही दीपक पुत्र अंबालाल ओड़ के बीच पिछले दिनों मोबाइल पर स्टेटस लगाने काे लेकर झगड़ा हुआ। दाेनाें पक्ष एक ही परिवार और आपस में रिश्तेदार हाेने से परिवार के लोगों ने समझाइश की, लेकिन मनमुटाव खत्म नहीं हुआ।

बताया गया कि पुलिस काे भी शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। शनिवार काे स्मृति वन के पास स्थित धर्मस्थल पर पूजा करने के लिए ये लाेग इकट्ठा हुए थे। पुरान विवाद को लेकर स्मृति वन के बाहर फिर से झगड़ा हो गया। इस दाैरान मारपीट और चाकूबाजी हाे गई, जिसमें घर के इकलौते चिराग विकास की चाकू लगने से माैत हाे गई। वहीं उसकी मां बसंतीबाई के अलावा 4 अन्य लाेग घायल हाे गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें