पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लाॅकडाउन-4:दांतों के डाॅक्टर परामर्श दे सकेंगे, बिना इमरजेंसी ऑपरेशन की अनुमति नहीं

भीलवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाॅकडाउन-4 में दांताें डाॅक्टराें काे शर्तों के साथ क्लिनिक चलाने की अनुमति दी गई है। गाइडलाइन में स्पष्ट किया गया है कि दंत रोग विशेषज्ञ मरीज को परामर्श दे सकेंगे, लेकिन बिना इमरजेंसी ऑपरेशन नहीं करेंगे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने केंद्र सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के तहत प्रदेश में डेंटल क्लीनिक पर कार्य करने की अनुमति दी है।

रेड जोन में दांत से जुड़ी इमरजेंसी जरूरतों का इलाज किया जा सकता है। जबकि ऑरेंज और ग्रीन जोन में आने वाली डेंटल क्लीनिक्स में कंसल्टेंसी की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। गाइडलाइन में यह भी कहा है कि जब तक इमरजेंसी ना हो तब तक दांत से जुड़ा कोई ऑपरेशन न किया जाए। दांत से जुड़ी सामान्य जांच आदि को अगले आदेश तक नहीं कराया जाए। गाइडलाइन में यह भी साफ निर्देश है कि ओरल कैविटी और नेशनल कैंसर स्क्रीनिंग प्रोग्राम के तहत होने वाली ओरल कैंसर की जांच में फिलहाल खतरा है, इसलिए अगले आदेश तक इसकी जांच भी नहीं हो। इंडियन डेंटल एसोसिएशन भीलवाड़ा के अध्यक्ष डॉ. राजा साध वैष्णव ने बताया कि इस छूट से दांत रोग से ग्रसित मरीजो को राहत मिलेगी। अभी दांत की परेशानी के रोगी, दर्द निवारक दवाई लेकर दर्द से राहत ले रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें