अरिहंत विहार में विवाद:पटाखे जलाने से विवाद...कार-बाइक में तोड़फोड़ और आगजनी, चाकू लगने से 4 घायल, 17 गिरफ्तार

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुर थाना क्षेत्र की अरिहंत विहार कॉलोनी में जलाई गई जीप। पदाधिकारी की क्षतिग्रस्त कार - Dainik Bhaskar
पुर थाना क्षेत्र की अरिहंत विहार कॉलोनी में जलाई गई जीप। पदाधिकारी की क्षतिग्रस्त कार

शहर के पुर थाना क्षेत्र की अरिहंत विहार कॉलोनी में दीपावली की रात पटाखे जलाने को लेकर उपजे विवाद के दूसरे दिन 2 पक्षों में खूनी संघर्ष हाे गया। आगजनी और ताेड़-फाेड़ से काॅलाेनी में दूसरे दिन शनिवार काे भी सन्नाटा रहा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और जाब्ते की माैजूदगी रहने से लोग घरों से नहीं निकले। अजमेर संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान और अजमेर रेंज आईजी एस सेंगाथिर ने शनिवार काे भीलवाड़ा पहुंचकर माैका-मुआयना किया। पुर थाने में दोनों पक्षों ने रिपाेर्ट दर्ज करवाई, जिस पर पुलिस ने दाेनाें पक्षाें के डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया।

अरिहंत विहार कॉलोनी में दीपावली की रात बच्चाें द्वारा वहां रहने वाले लतीफ और शाहरूख के घर से कुछ पटाखे फाेड़े जा रहे थे। इस बात काे लेकर विवाद हाे गया। रात काे समझाइश के बावजूद शुक्रवार को लतीफ और शाहरूख पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के इंद्रसिंह राजपूत, जेठू सिंह राजपूत और पंकज पुत्र कृष्णमुरारी पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे तीनाें घायल हाे गए। वहीं दूसरे पक्ष ने भी इस घटना से आक्राेशित हाेकर मारपीट और ताेड़फाेड़ कर दी। आक्राेशित लाेगाें ने एक पक्ष के घर के पास खड़ी स्कार्पियाे जीप में आग लगा दी, वहीं दाे-तीन बाइक में ताेड़-फाेड़ करते हुए एक कार काे भी उलट दिया।

पुर थाना प्रभारी राजूराम पलासिया के अनुसार एक पक्ष से शाहरुख खान और दूसरे पक्ष से भंवरसिंह ने रिपाेर्ट दर्ज करवाई। पुलिस की ओर से इन रिपाेर्टाें के बाद दाेनाें पक्षाें के 17 जनाें को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए अजमेर से संभागीय आयुक्त वीणा प्रधान और आईजी एस सेंगाथिर शनिवार को भीलवाड़ा पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। वारदातस्थल का माैका-मुआयना कर अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते, कार्यवाहक एसपी चंचल मिश्रा, सदर डीएसपी रामचंद्र चौधरी, पुर थाना प्रभारी राजूराम पलासिया, प्रतापनगर थाना प्रभारी राजेंद्र गोदारा, एसआई विक्रम सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज मेघना त्रिपाठी आदि भी मौजूद रहे।

शांतिभंग में गिरफ्तार किए 17 लाेग, अब 14 की मुकदमे में भी गिरफ्तारी होगी...कार्यवाहक एसपी मिश्रा ने बताया कि पुर पुलिस ने अरिहंत विहार कॉलोनी में पटाखे जलाने के विवाद के बाद हुए झगड़े के दाैरान चाकूबाजी और कार में आग लगाने, वाहनाें में ताेड़-फाेड़ के मामले के बाद शनिवार काे 17 लाेगाें काे शांतिभंग में गिरफ्तार किया था। शनिवार को भी क्षेत्र में पुलिस जाप्ता तैनात रहा। शनिवार रात दाेनाें पक्षाें के 14 जनाें काे चाकूबाजी, ताेड़-फाेड़ और आगजनी के मुकदमाें में गिरफ्तार किया गया।

खबरें और भी हैं...