पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेनाकाल में कर्तव्य व सेवा:दानदाताओं ने मरीजों की सांसों के लिए दी ऑक्सीजन मशीनें व जरूरतमंदों को करा रहे भाेजन

भीलवाड़ा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाेम आइसाेलेट मरीजाें काे घर पर दी जा रही दवाएं...जरुरतमंदाें काे विभिन्न संगठन करा रहे भाेजन

बढ़ते काेराेना संक्रमण के कारण हमारे सामने आ रही मुसीबतें हमें बहुत कुछ सीख भी दे रही हैं। अपनाें का ध्यान रखने के साथ-साथ जरूरतमंद लाेगाें की मदद कर कर्तव्य का पालन भी किया जा रहा है। आमजन की सांसाें काे चालू रखने के लिए ऑक्सीजन कंसट्रेटर हाे या फिर रक्तदान, जरूरत का सामान व दवाएं पहुंचाने के नजारे इन दिनाें दिखाई दे रहे हैं, जाे हमें दूसराें के लिए जीना सीखा रहे हैं। वैसे भी औद्याेगिक नगरी भीलवाड़ा दानदाता और जरूरतमंदाें की सेवा करने वालाें का शहर माना जाता है। यहां धर्मिक याेजनाें के साथ ही जरूरतमंद की मदद के लिए हर समाज आगे रहता है। इस बार भी विभिन्न समाजाें के साथ ही सामाजिक संगठन व दानदाता आगे बढ़कर सेवा कार्याें में हाथ बंटा होम आइसोलेट मरीजों को घर पर ही भोजन, राशन सामग्री व दवाओं के पैकेट उपलब्ध करा कोरोना के बीच कर्तव्य और सेवा का उदाहरण प्रस्तुत कर रहे हैं।

जरूरतमंदाें की सेवा में ये समाज व संगठन आ रहे हैं आगे
भारत विकास परिषद ने जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने का बीड़ा उठाया है। परिषद ने अब तक एक हजार से अधिक भोजन के पैकेट निःशुल्क वितरित कर दिए। परिषद के सेवा संकल्प के तहत चंद्रशेखर आज़ाद शाखा द्वारा 20 अप्रैल से सेवा कार्य शुरू किए है। इसके तहत कोई सदस्य कोरोना संक्रमित होता हैं और उसे भोजन में परेशानी आ रही हो तो उनके लिए आज़ाद शाखा व्यवस्था कर रही है।
कांचीपुरम वेलफेयर सोसाइटी सेवा संकल्प के तहत साेमवार से विशेष प्रकल्प प्रारंभ किया जा रहा है। इसके तहत शहर का कोई भी परिवार कोरोना संक्रमित होता हैं एवं उसे भोजन में परेशानी आ रही है ताे उनके लिए कांचीपुरम वेलफेयर सोसाइटी द्वारा भोजन निशुल्क घर पहुंचने की व्यवस्था की जाएगी। इच्छुक व्यक्ति सुबह के भोजन के लिए 10 बजे तक व शाम के लिए 4 बजे तक अपनी आवश्यकता बता सकते हैंं।
{नामदेव समाज सेवा समिति द्वारा कोविड प्रभावित या होम क्वारेंटाइन परिवारों के लिए दाेनाें समय निशुल्क: भोजन व्यवस्था की जा रही है। महासभा सचिव कृष्णकुमार बुला ने बताया कि कोरोना पीड़ित मरीजों के साथ ही अटेंडेंट को भी यह सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। किसी परिवार में पॉज़िटिव की संख्या अधिक है ताे घर के सदस्यों के लिए भी निःशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

रक्तदान व प्लाज्मा भी कराया जा रहा है उपलब्ध, महावीर युवक मंडल ने शिविर लगा जुटाया 51 यूनिट रक्त दैनिक भास्कर द्वारा प्रकाशित नया संकट;

ऑक्सीजन रेमडेसिविर के बाद अब अस्पतालों में हो सकती हैं खून की कमी खबर से प्रेरित होकर श्री महावीर युवक मंडल सेवा संस्थान के सदस्यों ने अरिहंत चिकित्सालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगा 51 यूनिट रक्त संग्रह किया। शिविर संयोजक कोमल मारू ने बताया कि शिविर में 3 यूनिट नेगेटिव दुर्लभ ग्रुप का ब्लड भी दान किया गया। 3 जाेड़े भी रक्तदान के लिए पहुंचे। मीडिया प्रभारी मनीष बंब ने बताया कि कोरोना महामारी के बीच सदस्य हिम्मत दिखा मानव सेवा व जीवन बचाने में अागे अा रहे है। साथ ही मंडल के सदस्याें ने अस्पताल में भर्ती मरीज काे बी पॉजिटिव प्लाज्मा डोनर की आवश्यकता होने पर सदस्य संदीप कोठारी ने एमजीएच पहुंचकर प्लाज्मा दान किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें