पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमरवासी में दोहरा हत्याकांड:शराबी पति ने शक में पत्नी का सिर पत्थर से कुचला बेटा जागा ताे उसे भी मारा, पहले भी हमला किया था

भीलवाड़ा/हनुमाननगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हनुमान नगर. मोर्चरी के बाहर जमा भीड़। - Dainik Bhaskar
हनुमान नगर. मोर्चरी के बाहर जमा भीड़।
  • भाई- मां की मौत के सदमे में बेटी बेसुध, अस्पताल में भर्ती कराया

अमरवासी में एक अधेड़ ने शक के चलते रविवार रात पत्नी व बेटे की हत्या कर दी। दोनों की हत्या के बाद आराेपी 3 किलाेमीटर पैदल चल पास के गांव गया। जहां रिश्तेदाराें काे हत्याकांड के बारे में बताया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार अमरवासी निवासी 46 वर्षीय छैलबिहारी मीणा ने पत्नी शिमला (42) और बेटे राहुल (13) की हत्या 28 मार्च की रात पत्थर मारकर की। बताया गया कि रात करीब 11 बजे बाद छैलबिहारी नशे की हालत में घर पहुंचा। पत्नी शिमला को लगातार आवाज देने पर भी वह उठी नहीं आई ताे छैलबिहारी गुस्सा हो गया। इसके बाद दंपती में झगड़ा हुआ। आवेश में आए छैलबिहारी मीणा ने शिमला के सिर पर पत्थर से हमला कर दिया। इस बीच शाेर-शराबा सुनकर बेटा राहुल जाग गया ताे छैलबिहारी ने उसके सिर पर भी पत्थर के वार किए।

वारदात के बाद छैलबिहारी पास के गांव मायला पोल्या चला गया। वहां उसने अपने रिश्तेदाराें काे पत्नी और बेटे की हत्या करने की जानकारी दी। इन रिश्तेदाराें की सूचना पर अमरवासी में छैलबिहारी के माता-पिता और पड़ाेसियाें ने घर जाकर देखा तो शिमला और राहुल के शव खून से लथपथ पड़े थे। सूचना पर हनुमाननगर थाना प्रभारी मोहम्मद इमरान मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और शवाें को देवली राजकीय अस्पताल पहुंचाया।

एडिशनल एसपी शाहपुरा विमलसिंह नेहरा, जहाजपुर डीएसपी महावीर शर्मा ने भी मौका मुआयना किया। तहसीलदार जहाजपुर मुकुंद सिंह भी मौके पर आए। एफएसएल और एमओबी टीम ने भी बारीकी से माैका-निरीक्षण किया। इतनी बड़ी वारदात के बाद भी आराेपी काे अपने किए पर काेई पछतावा नहीं था। छैलबिहारी का एक बेटा कार्तिक और बेटी भावना घर के समीप ही अपने दादा-दादी के साथ मकान में रहते थे। घटना की रात काे भी वहीं साे रहे थे। इसकी वजह से दोनों की जान बच गई।

सालभर पहले भी पत्नी को चाकू मारा था, सामाजिक दबाव में किया था राजीनामा

बताया गया कि आरोपी छैलबिहारी नशे का आदी हाेने के साथ ही पत्नी पर शक भी करता था। आए दिन इसको लेकर पति-पत्नी में विवाद होता रहता था। करीब एक साल पहले भी उसने पत्नी पर चाकू से हमला कर दिया। इस पर आराेपी के पिता ने ही उसके खिलाफ हनुमाननगर थाने में रिपाेर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया था। बाद में सामाजिक दबाव पड़ने पर उसने पत्नी से समझाैता कर लिया था। हालांकि विवाद आए दिन हाेता था।घटना की रात को भी आरोपी नशे की हालत में घर पहुंचा ताे विवाद हुआ था।

पत्नी के सिर पर 17 वार, बेटे पर 5... पाेस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉ. चैतन्य मीना ने बताया कि शिमला और राहुल के सिर पर गहरे घाव थे। आराेपी ने बेटे राहुल का गला लुगड़ी से घाेंटने की काेशिश की थी। हालांकि दाेनाें की माैत हैड इंजुरी के कारण हुई। इधर, घटना का पता चलने पर जब बेटी भावना माैके पर पहुंची ताे मां और भाई की माैत का पता चलने और हर तरफ खून बिखरा देखकर उसकी तबीयत बिगड़ गई। ग्रामीणाें ने उसे देवली अस्पताल में भर्ती कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें