पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बिजली विभाग:जिले में अक्टूबर से हर माह बिजली बिल मिलेगा, शहर में है यह व्यवस्था

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान विद्युत नियामक आयाेग ने डिस्काॅम काे दिए थे आदेश, कर्मचारियाें की कमी से व्यवस्था लागू नहीं

जिले में बिजली उपभाेक्ताओं काे अक्टूबर से हर महीने बिल मिलने लगेगा। इसकाे लेकर अजमेर डिस्काॅम के एमडी ने आदेश जारी किए हैं। जिले के उपभाेक्ताओं काे अब सालभर में 6 की बजाए 12 बिल मिलेंगे। शहर में बिजली व्यवस्था सिक्याेर के हाथ में हाेने से उपभाेक्ताओं काे हर माह ही बिल दिए जा रहे हैं। डिस्कॉम कर्मचारी हर महीने रीडिंग के लिए पहुंचेंगे।

हर महीने बिल जारी करने के पीछे विभाग रिकवरी का फायदा मान रहा है और निगम को पैसे भी जल्द मिल जाएंगे। जयपुर डिस्काॅम में दाे साल पहले से राजस्थान विद्युत नियामक आयाेग के आदेश पर यह व्यवस्था है, तब अजमेर डिस्काॅम काे भी आदेश दिया था, लेकिन कर्मचारियाें की कमी के चलते लागू नहीं हुई। अब अजमेर डिस्कॉम ने यह व्यवस्था टुकड़ों में शुरू करने की याेजना बनाई है।

अजमेर सर्किल में सितंबर से हर महीने बिल देना शुरू हो जाएगा। उसके बाद भीलवाड़ा और राजसमंद में अक्टूबर से, नागौर, सीकर और झुंझुनूं सर्किल में नवंबर व दिसंबर से बांसवाड़ा, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ और उदयपुर सर्किल से शुरू हो जाएगा।

  • अभी शहर के उपभाेक्ताओं काे हर महीने बिजली बिल दिया जा रहा है। जिले के उपभाेक्ताओं काे भी अक्टूबर से हर महीने बिल भेजे जाएंगे। इसके लिए तैयारी हाे चुकी है। - एसके उपाध्याय, एसई, भीलवाड़ा सर्किल

अजमेर डिस्काॅम में केवल दाे शहराें में अभी हर माह बिल
अजमेर डिस्काॅम में अभी दाे शहराें में ही हर महीने बिजली बिल आ रहे हैं। अजमेर शहर में बिजली की व्यवस्था टाटा पावर तथा भीलवाड़ा शहर में सिक्याेर मीटर के पास है। यहां पर अभी हर महीने बिजली के बिल जारी किए जा रहे हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें