सरकारी विज्ञापन में कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव का फोटो:विधायक गोपीचंद मीणा ने मानहानि का आरोप लगाया, 20 लाख रुपए मांगे, नगर पालिका ईओ को 15 दिन में देने को कहा

भीलवाड़ा5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर पालिका जहाजपुर द्वारा 15 अगस्त को सरकारी बधाई संदेश प्रकाशित करवाए थे। - Dainik Bhaskar
नगर पालिका जहाजपुर द्वारा 15 अगस्त को सरकारी बधाई संदेश प्रकाशित करवाए थे।

जिले के जहाजपुर क्षेत्र में नगर पालिका द्वारा प्रकाशित करवाए गए सरकारी विज्ञापनों ने राजनीति तूल पकड़ लिया है। सरकारी विज्ञापन में जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा के सामने चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर का फोटो भी प्रकाशित करवाया गया है। नगर पालिका द्वारा प्रकाशित किए गए इन सरकारी विज्ञापनों को नियमों के खिलाफ बताया है। विधायक की बिना अनुमति के इस तरह के विज्ञापन छपवाने को लेकर नगर पालिका अधिकारियों की गलती बताई है।

विधायक गोपीचंद मीणा ने जहाजपुर जहाजपुर भाजपा नगर अध्यक्ष भैरूलाल के मार्फत नगर पालिका ईओ सुरेंद्र मीणा को मानहानि का नोटिस तलब करवाया है। विधायक की राजनैतिक छवि खराब होने के मामले में नगर पालिका ईओ (एग्जीक्यूटिव ऑफिसर) को 15 दिन में 20 लाख हर्जाना देने के लिए कहा गया है। अगर इसका हर्जाना नहीं भुगतते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

15 अगस्त को नगर पालिका जहाजपुर की ओर से विभिन्न समाचार पत्रों में सरकारी बधाई संदेश प्रकाशित करवाए गए थे। इन सरकारी संदेश में नगर पालिका जहाजपुर द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मंत्री शांतिलाल धारीवाल, विधायक गोपीचंद मीणा, नगर पालिका जहाजपुर अध्यक्ष नरेश मीणा, ईओ सुरेंद्र मीणा, नगर पालिका उपाध्यक्ष राजीव कांटिया के साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर का फोटो भी प्रकाशित किया गया है। विधायक ने गुर्जर के किसी भी संवैधानिक पद पर नहीं होने के कारण अधिकारियों द्वारा छपवाए गए इस विज्ञापन को नियमों के खिलाफ बताया है।

हारे हुए प्रत्याशी का राजनैतिक कद बढ़ाने का प्रयास
जहाजपुर विधायक गोपीचंद मीणा ने बताया कि गत विधानसभा चुनाव में धीरज गुर्जर ने उनके सामने ही चुनाव लड़ा था। करीब 13 हजार वोटों से उसे हार का सामना करना पड़ा था। विधायक मीणा ने कहा कि उन्हें यह वोट उनकी साफ छवि के लिए क्षेत्र से मिले थे। नगर पालिका द्वारा जारी किए गए इस विज्ञापन में हारे हुए प्रत्याशी का फोटो लगाकर उसका राजनीतिक कद बढ़ाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...