पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राजनीति:सीएम-मंत्री नहीं आए तब भी लाेकार्पण पट्टिका पर नाम...विधायक नहीं गए

भिलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शाहपुरा में नगर पािलका भवन का लोकार्पण समारोह का मेघवाल-बहेड़िया ने किया बहिष्कार

नगर पालिका का नया भवन उद्घाटन के पहले ही दिन विवाद में आ गया। कस्बे में तीन अन्य कामाें का लाेकार्पण भी शुक्रवार काे हुआ। भीलवाड़ा राेड पर नए बस स्टैंड के पास बने नगर पालिका भवन की लाेकार्पण पट्टिका में मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत, स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल व जिले के प्रभारी अर्जुन बामणिया के नाम हैं।

स्थानीय विधायक व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने इसका विराेध किया। उनका कहना है कि जब तीनाें ही नहीं आए ताे पट्टिका पर नाम क्याें लिखवाया? वे आयाेजन स्थल पर नहीं गए। तब सांसद सुभाष बहेड़िया ने भी समाराेह का बहिष्कार कर दिया। नगर पालिका अध्यक्ष किरण देवी ताेषनीवाल ने बताया कि महलाें का चाैक में पुराना पालिका भवन छाेटा पड़ने लगा था। इसलिए मुखर्जी पार्क के पास नया भवन बनवाया।

इस पर एक करोड़ 16 लाख 76 हजार रुपए की लागत आई है। भवन करीब एक साल से तैयार था लेकिन लाेकार्पण टल रहा था। आंबेडकर भवन पर 41 लाख 16 हजार रुपए, रेन बसेरा बनवाने पर 31 लाख 96 हजार रुपए, श्मशान घाट की चारदीवारी पर 28 लाख 21 हजार रुपए की लागत आई है।

अब पालिका के सभी कार्य नए भवन से संचालित होंगे। कस्बे में बस स्टैंड व काेर्ट के सामने शाैचालयाें का उद्घाटन मार्च में हुआ। इनकी पट्टिका पर भी नाम काे लेकर मेघवाल नाराज हाे गए थे। पट्टिकाओं का स्थानीय विधायक कैलाश मेघवाल का नाम नहीं था।

तब मेघवाल ने स्वायत्त शासन मंत्री से शिकायत की थी। इसके बाद तत्कालीन ईओ पीएल जाट का निलंबन हुआ था। इधर, नगर पालिका के ईओ जितेंद्र चाैधरी स्वास्थ्य कारणाें से अवकाश पर हैं। कार्यवाहक कुलदीप जैन ने कहा कि हमने विधायक मेघवाल काे निमंत्रण देकर लिखित स्वीकृति ली थी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें