पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:जन आधार कार्ड वितरण में कोताही, 15 ई-मित्र संचालकाें पर 30 हजार रुपए का जुर्माना लगाया

भीलवाड़ा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने कियोस्क संचालकों को दिा 3 दिन में 6 हजार कार्ड वितरण का लक्ष्य

जन आधार कार्ड वितरण कार्य में कोताही बरतने वाले आसींद व बदनाैर ब्लाॅक के 15 ई-मित्रों कियाेस्क संचालकाें पर 30 हजार रुपए जुर्माना लगाया गया है। इस संबंध में उपखंड अधिकारी सीएल शर्मा ने पंचायत समिति सभागार में बैठक भी ली। शर्मा ने चेतावनी दी कि राज्य सरकार की फ्लैगशिप जन आधार योजना में कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को प्राथमिकता से ई-मित्र कियोस्क आबंटित जन आधार कार्ड वितरण में कोताही बरतने वाले एक ई-मित्र कियोस्क की आईडी 7 दिवस के लिए निलंबित कर दी जाएगी।

वहीं त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने आसींद के 10 तथा बदनाैर उपखंड के 5 ई-मित्र कियोस्क धारकों पर कार्रवाई की। प्रति कियोस्क 2000 रुपए जुर्माना लगाया। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में जन आधार कार्ड की समीक्षा के दौरान कलेक्टर शिवप्रसाद नकाते ने संयुक्त निदेशक आईटी को सत्यदेव व्यास काे शेष जनआधार कार्ड शीघ्र वितरण के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में व्यास ने मंगलवार काे आसींद क्षेत्र के ई-मित्र कियोस्क संचालकाें की आकस्मिक बैठक ली।

इसमें निर्देश दिया कि बदनाैर ब्लॉक में लगभग छः हजार कार्ड का वितरण तीन दिन में करें। ई-मित्र प्लस मशीन पर नियमित ट्रान्जेक्शन करने के लिए भी निर्देशित किया। सहायक निदेशक साख्यिकी बीएल आमेटा, समाजसेवी उदयलाल खटीक, विकास अधिकारी अमित जैन, प्रोग्रामर अंकुश जैन एवं सूचना सहायक पुखराज खटीक मौजूद थे।

मनरेगा के काम भी जेसीबी से करवाने पर 22 मेट ब्लैक लिस्टेड, थाने में केस भी दर्ज

शाहपुरा। पंचायत समिति क्षेत्र की धनोप व लूलांस पंचायत के 22 मनरेगा मेट के खिलाफ संबंधित थानाें में रिपाेर्ट दर्ज करवाई गई है। इन पर महात्मा गांधी राष्ट्रीय राेजगार याेजना के काम भी जेसीबी से करवाने का आराेप है। इन सभी काे ब्लैक लिस्ट भी कर दिया गया।

विकास अधिकारी अमितकुमार जैन ने बताया कि मनरेगा आयुक्त के निर्देश के बाद यह कार्रवाई की। धनोप के 10 कार्यो व लूलांस के एक कार्य को सूचिबद्ध किया गया जिन पर काम करने वाले सभी 22 मेट के खिलाफ फूलिया कलां व शाहपुरा थानों में प्राथमिकी दर्ज कराई। धनोप के कनिष्ठ तकनीकी सहायक ने वहां के कार्यो का निरीक्षण किया था।

उनकी रिपोर्ट पर धनोप में कालूसिंहजी की नाड़ी गहरी व मिट्टी कार्य पर मेट हर्षा दरोगा व राजेंद्र रायका, माताजी का खेड़ा में त्रिशुली नाडी गहरी करने के कार्य पर मेट सुरता रेबारी, हंसराज रेबारी व धनराज रायका, माली खेड़ा में तालाब गहरा व विस्तार कार्य पर मेट दीपक माली व मंजू, माली खेड़ा में झरना महादेव की नाड़ी पर अधूरा कार्य पूरा कराने पर मेट मुनिम माली, जोरा का खेड़ा से माली खेड़ा ग्रेवल मय तीन पुलिया निर्माण कार्य पर मेट सरोज लौहार, सांवरा माली, गुगथला में नई नाड़ी का निर्माण र मेट गीता माली व दुर्गेश, धीरज सागर फीड़र पर अधुरा कार्य पूरा करना व गहरा निर्माण कार्य पर मेट रेखा पंडा व महावीर, नंदा का खेड़ा नई नाड़ी का निर्माण कार्य पर मेट माया गुर्जर व रामराज माली, धनोप में चरागाह मेड़बंदी कार्य पर मेट मनभर माली, राजू बैरवा, हेमराज रायका, खांसला तालाब गहरा व मिट्टी कार्य पर मेट मैना लाेहार व किरण के खिलाफ फुलियाकलां में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसी प्रकार लूलांस पंचायत में चलानिया में सूड़िया तालाब पर मिट्टी कार्य पर मेट अन्नू नायक के खिलाफ कार्रवाई की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें