पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीज कम होना सुखद:यह सुख लगातार मिले इसलिए घर से मास्क पहनकर निकलें

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इन दिनों अच्छी बात यह है कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में बड़ी गिरावट आई है। सोमवार को जिले में 8 नए मरीज मिले। लेकिन अभी लापरवाह होने का समय नहीं है बल्कि सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। क्योंकि सावधानी नहीं रखी तो हालात दोबारा बिगड़ सकते हैं। सोमवार को भास्कर के वर्चुअल टॉक शो में शहरवासियों ने इसी तरह की राय रखी।

गणमान्य नागरिकों से बातचीत में कई तरह के सुझाव मिले। कहा कि त्योहारी सीजन और मौैसम परिवर्तन में अब ज्यादा सावचेत रहने की आवश्यकता है। कोरोना काल में संक्रमण से बचाव के लिए सभी लोगों को संयमित जीवनशैली अपनानी चाहिए। -अलका मारू का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं आ जाती है, तब तक मास्क का उपयोग करते हुए दो गज की दूरी बनाकर रहना ही इस वैश्विक महामारी से बचने का सबसे एकमात्र आसान तरीका है। कोरोना के संक्रमण से हम खुद बचेंगे, तभी हमारा परिवार भी इसके दुष्प्रभाव से बचा रहेगा।

-चंद्र प्रकाश लखवानी ने बताया कि वैश्विक महामारी से पूरे विश्व के लोग हैरान-परेशान हैं। मास्क व सोशल डिस्टेंस ही इससे बचने का सर्वोत्तम उपाय है। लोगों को जागरुक करने की जिम्मेदारी समाज के हर तबके के प्रबुद्धजनों पर है। सबसे अधिक बच्चों के भविष्य की गहरी चिंता रहती है।

-नागाैरी गार्डन निवासी मनाेहर सिंह सुराणा का कहना है कि गर्म पानी ही पिएं और पौष्टिक आहार लें। घर से बाहर मास्क ओर सेनेटाइजर सदैव साथ रखें। खुद भी जागरूक रहें और दूसरों को भी जागरूक करें। गाइडलाइन की पूरी पालना करें। त्योहारी दिनों में ज्यादा सचेत रहने की आवश्यकता है। कोरोना से डरे नहीं, सावधान रहें। बाजार में जाएं लेकिन सावधानी बरतें।

-उमेश आसनानी का कहना है कि कोरोना से डरने की जगह सावधानी रखें। खानपान और साफ सफाई पर विशेष ध्यान दे। सर्दी, खांसी, जुकाम की शिकायत होने पर डॉक्टर से परामर्श लें। सरकारी नियमों का पालन करें। घर-ऑफिस-दुकान में साबुन से बार-बार धोते रहें। प्रदूषण से भी अपना बचाव करें।

-बाबा धाम निवासी नरेंद्र हाड़ा सार्वजनिक स्थानों पर लगे दरवाजों के हैंडल सबसे ज्यादा संक्रमित होते हैं। कोरोना वायरस किसी भी स्टील के हैंडल में सबसे ज्यादा दिन जिंदा रहता है। ऐसे वक्त में जब देश में कोरोना वायरस फैलने की आशंका है, हमें सुरक्षा के प्रति गंभीर रहना है। हाथों को साबुन से बार-बार धोएं और मास्क का उपयोग करें।

कोरोना से जीतने के लिए हम सबको मिलकर लड़ाई लड़नी होगी। इसमें हमारा सबसे बड़ा सहयोगी जब तक वैक्सिन नहीं आती मास्क ही है और इसके बूते ही हम यह लड़ाई जीतेंगे। इसलिए हमें घर से निकलने से पहले मास्क पहनना ही चाहिए। साथ ही अखबार हमेशा पढ़ें यही एक ऐसा माध्यम है जिससे हमें कोरोना के बारे में पुख्ता जानकारी मिल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें