पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नवरात्री:शारदीय नवरात्र शक्ति अर्जित करने का सुनहरा अवसर

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरी शेवा उदासीन आश्रम में शारदीय नवरात्रा के अवसर पर विभिन्न धार्मिक और आध्यात्मिक अनुष्ठान हो रहे हैं। व्यासपीठ से कथा-प्रवक्ता स्वामी योगेश्वरानन्द महाराज ने कहा कि शारदीय नवरात्र का समय शक्ति अर्जित करने का सुनहरा अवसर है। ब्रह्मा, विष्णु, महेश, इन्द्र समस्त देव भी शक्ति की आराधना करके ही शक्तिमान बने हैं।

शारीरिक बल, इन्द्रिय बल और मनोबल भगवती महाशक्ति की आराधना से प्राप्त होते हैं। वैयक्तिक, पारिवारिक, सामाजिक, राष्ट्रीय, धार्मिक और आध्यात्मिक विकास के लिए महाशक्ति की आराधना अत्यन्त आवश्यक है। कूष्माण्डा की झाँकी के भी दर्शन हुए। महामंडलेश्वर स्वामी हंसराम उदासीन, संत मयाराम, संत राजाराम, संत गोविंदराम व अन्य श्रद्धालुगण ने मातारानी की पूजा व आरती की।

रात्रिकालीन सत्र में चल रही रामलीला महोत्सव मे प्रभु श्रीराम तथा लक्ष्मण मुनि विश्वामित्र के साथ जनकपुर पहुंचे। महाराज जनक ने उनका स्वागत सत्कार किया। नगर के समीप एक बड़ी ही सुंदर वाटिका में स्थान दिया। प्रभु श्री राम को भ्रमण करना जनकपुर के नर नारियों को अपने दर्शन देकर कृतार्थ किया। पुष्प वाटिका, गौरी मां का पूजन, जनक नंदिनी जानकी के द्वारा पुनः प्रभु श्री राम से सीता जी की पुष्प वाटिका में मिलन का मंचन वृंदावन के कलाकारों द्वारा किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें