दोस्तों की करतूत से युवक की मौत:पेट में हवा भरने से तबीयत बिगड़ी, इलाज के दौरान तोड़ा दम

भीलवाड़ा3 महीने पहले
फैक्ट्री के बाहर मजदूरों की भीड़।

भीलवाड़ा की एक फैक्ट्री में काम करने वाले मजदूर के साथियों की करतूत उसकी मौत का कारण बन गया। फैक्ट्री में पड़े कम्प्रेसर से मजदूर के ऐनल (मल करने की जगह ) मार्ग से हवा भर दी। तबीयत बिगड़ने पर उसे हॉस्पिटल लेकर गए। तब डॉक्टरों की जांच में पेट में काफर हवा भरे होने का खुलासा हुआ। घटना के बारे में जिसने सुना हैरान रह गया। हादसे की सूचना पर बनेड़ा थाना पुलिस महात्मा गांधी हॉस्पिटल पहुंची। मृतक के शव को मोर्चरी में रखवाया गया।

बनेड़ा थाना प्रभारी राजेंद्र ताड़ा ने बताया कि रायला व बनेड़ा की सीमा पर बाहेती पॉली फाइबर नाम से फैक्ट्री है। फैक्ट्री में यूपी के रहने वाले काफी मजदूर काम करते है। यूपी के मजदूर अमित (20) पुत्र रामकेश प्रजापत की रविवार रात को अचानक तबीयत बिगड़ने पर महात्मा गांधी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

डॉक्टरों की जांच में मृतक के पेट में काफी हवा भरा होना सामने आया। डॉक्टरों ने मौत को संदिग्ध मानते हुए पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जांच की और मृतक के साथियों से पूछताछ की। जिसमें सामने आया कि मजदूर के साथियों ने उसके साथ मजाक करने हुए उसके ऐनल ( मल करने की जगह) मार्ग से पेट में हवा भर दी थी। पुलिस ने सोमवार को परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाकर परिजनों को सौंप दिया। परिजनों की रिपोर्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कुछ मजदूरों को हिरासत में लिया गया है।