पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:नगर परिषद में 3 दिन में 36 दावेदारों ने 46 नामांकन जमा कराए, मलमास के कारण अभी कम आ रहे थे आवेदन

भीलवाड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भाजपा: सभी निकायाें में 3-3 का पैनल बनाया, अब जयपुर में चर्चा
  • कांग्रेस: पैनल के लिए मशक्कत जारी...कुछ वार्डों में ही तैयार हुआ

निकाय चुनावाें के लिए 15 जनवरी नामांकन का आखिरी दिन है, लेकिन अभी तक भाजपा व कांग्रेस सभी वार्डाें के लिए प्रत्याशियों के नाम फाइनल नहीं कर पाई। पार्टी नेताओं में खेमेबाजी के कारण तीन-तीन के पैनल में ही काफी माथापच्ची करनी पड़ रही है। भाजपा का दावा है कि उन्हाेंने तीन-तीन नाम का पैनल तैयार कर लिया है उधर, कांग्रेस अभी तक सभी वार्डाें में तीन-तीन के नाम पैनल तैयार नहीं कर पाई। मलमास में शुभ कार्य पर रोक रहती है। इसके चलते अधिकांश लोग मकर संक्रांति तक का इंतजार करते हैं।

भीलवाड़ा नगर परिषद हो या जिले की अन्य नगर पालिकाएं सभी जगह नामांकन की रफ्तार कम। नामांकन दाखिल करने के तीन दिन निकल जाने के बावजूद मांडलगढ़ नगर पालिका में सिर्फ 4 और आसींद में 6 नामांकन ही दाखिल किए गए। कम आवेदन का कारण मलमास भी बताया जा रहा है।

भाजपा: जयपुर में आज हाे सकती है पैनल पर चर्चा
नगर परिषद के 70 वार्ड और जिले की छह नगर पालिकाओं के सभी वार्डों में भाजपा के प्रत्याशियों के नाम पर मोहर लगाने के लिए भाजपा जिलाध्यक्ष, चुनाव प्रभारी एवं संयोजक बुधवार काे जयपुर पहुंच चुके हैं। पार्टी की ओर से नगर परिषद सहित सभी निकायाें में एक वार्ड से तीन-तीन प्रत्याशियाें का पैनल तैयार हाे गया है।

अब इनमें से फाइनल एक नाम तय करने के लिए स्थानीय नेताओं की प्रदेश के नेताओं के साथ चर्चा हाेगी। नगर परिषद चुनाव प्रभारी नारायण पंचारिया, भाजपा जिला प्रभारी दिनेश भट्ट एवं भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली जयपुर पहुंच चुके हैं। प्रदेश भाजपा चुनाव कोर कमेटी की बैठक में पैनल में से एक नाम फाइनल किया जाएगा। जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि सहाड़ा विधानसभा में उप चुनाव को लेकर हमीरगढ़, कारोई व गंगापुर ग्रामीण मंडल की बैठक में चर्चा की गई। प्रदेश उपाध्यक्ष व चित्ताैड़गढ़ सांसद सीपी जोशी, उप चुनाव प्रभारी श्रवण सिंह बगड़ी व हरिहर पारीक ने मीटिंग ली।

कांग्रेस: सभी निकाय जीतने के लिए रणनीति बना रही है पार्टी : प्रदेश उपाध्यक्ष
कांग्रेस में अभी नगर परिषद के 70 वार्डाें के लिए तीन-तीन प्रत्याशियाें का पैनल बनाने के लिए माथापच्ची चल रही है। कुछ वार्डाें में तीन-तीन का पैनल तैयार हुआ है लेकिन अभी भी कई वार्ड ऐसे हैं जिनमें तीन-तीन के नाम पैनल भी तैयार नहीं हुआ है। इधर, नगर निकाय चुनाव की तैयारियाें पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री हरी माेहन शर्मा भीलवाड़ा पहुंच चुके हैं। बुधवार काे कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार में उन्हाेंने कहा कि सभी निकाय जीतने के लिए रणनीति बनाई जा रही है।

किसान कई दिनाें से धरने पर बैठे हैं उनकाे बातचीत कर हल निकालने की बजाए उन पर ठंडे पानी की बाेछाेरे की जा रही हैं। किसानाें के समर्थन में 15 जनवरी काे राजभवन पर पार्टी प्रदर्शन करेगी। सरकार आंदोलन को ज्यूडिशरी के माध्यम से खत्म करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने मोदी व शाह पर अहंकार का आरोप लगाया है। इधर, एक सवाल के जवाब में जिलाध्यक्ष रामपाल शर्मा ने कहा कि जब सचिन पायलट पीसीसी चीफ थे तब गलती से ललिता समदानी काे कांग्रेस ज्वाॅइन करवा दी थी। उससे कांग्रेस का काेई मतलब नहीं हैं।

नामांकन के लिए अब दो दिन शेष, लगेगी भीड़
15 जनवरी को नामांकन का आखिरी दिन है। इसलिए अब 70 वार्डों के लिए नामांकन करने वालों की भीड़ लगेगी। ऐसी ही स्थिति जिले के अन्य नगर निकायों में देखने को मिलेगी। 16 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। नाम वापसी की तारीख 19 जनवरी है। चुनाव चिह्नाें का आबंटन 20 जनवरी को किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser