पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • In Mandalgarh, The Area From The Municipality To The Purchase Sales Committee Will Be Seized For 5 Days, The Case Will Be On The Store

काेराेना संक्रमण:मांडलगढ़ में नगर पालिका से क्रय विक्रय समिति तक क्षेत्र 5 दिन सीज, दुकान खाेलने पर केस हाेगा

मांडलगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन मरीज मिलने पर प्रशासन ने लगवाईं बल्लियां, अावश्यक वस्तुओं की सप्लाई होगी

कोरोना संक्रमण के तीन राेगी मिलने के साथ प्रशासन सख्त हाे गया है। संक्रमण का फैलाव राेकने के लिए प्रशासन ने नगरपालिका कार्यालय के पास का क्षेत्र 5 दिन के लिए सीज कर दिया है। पालिका से बिजाैलिया क्रय विक्रय सहकारी समिति तक क्षेत्र में 16 अगस्त तक दुकानें भी बंद रहेंगी। पूर्वानुमति से आवश्यक कार्य हाेने पर ही लाेग आवाजाही कर सकेंगे।

उपखंड अधिकारी त्रिलाेकचंद मीणा ने चेतावनी दी कि दुकान खोलने पर मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। प्रशासन ने इस क्षेत्र काे मंगलवार रात ही बफर जोन घोषित कर दिया था। एसडीएम मीणा ने कस्बावासियाें काे सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंसिंग एवं मास्क लगाने की अपील की। अन्य दुकानाें से भी इनकी पालना सख्ती से करने की हिदायत दी। उल्लेखनीय है कि इस क्षेत्र में दाे बैंक कर्मचारी समेत एक अन्य की रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव आई है।

एक पखवाड़े बाद खुला बनेड़ा का बाजार
उपखंड मुख्यालय पर जुलाई के अाखिरी सप्ताह में काफी संख्या में एकसाथ कोरोना राेगी मिलने पर ऐहतियातन बंद करवाए बाजार बुधवार काे खुले। मुख्य बाजार में कंटेंटमेंट जोन लागू हाेने से कपड़े, बर्तन, किराणा सहित अन्य दुकानें राखी पर भी बंद रहीं थी। पूर्व विधायक पराक्रमसिंह, भाजपा नेता लक्ष्मीलाल सोनी के नेतृत्व में बुधवार काे व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल ने उपखंड अधिकारी सुनीलकुमार पंवार से मुलाकात की।

करीब एक पखवाड़े से बंद पड़े बाजार खुलवाने के लिए उनसे मांग की। तब एसडीएम ने अन्य अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद निषेधाज्ञा समाप्त करने व बाजार खोलने की अनुमति जारी कर दी। बुधवार दोपहर बाद अधिकांश प्रतिष्ठान खुले। व्यापारियाें का अधिकांश समय साफ-सफाई में बीता।

जवाहरनगर काॅलाेनी सील करवाई, बच्ची काे मिला इलाज
जवाहर नगर काॅलोनी में बस स्टैंड के पास रहने वाले परिवार की एक साल की बालिका की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आई थी। करीब 20 घंटे बाद तक प्रशासनिक या चिकित्सा विभाग का अधिकारी नहीं पहुंचा था। दैनिक भास्कर में खबर छपने पर बुधवार को ग्राम विकास अधिकारी भैरूलाल गुर्जर, पटवारी अशोककुमार धाकड़ पहुंचे।

इन्हाेंने काॅलोनी की गली को दोनों तरफ से सीज कर नोटिस चस्पा किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डाॅ. आसिफ इकबाल ने बालिका को होम आइसोलेट कर उपचार शुरू कर दिया गया। बालिका व उसके परिजनाें की कोरोना जांच 6 दिन बाद वापस करवाई जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें