पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिसकर्मियों की गोली मारकर हत्या के मामले में है तलाश:राजू फौजी और साथी तस्करों की तलाश में मारवाड़ में दबिश, हिरासत में बीस संदिग्ध

भीलवाड़ा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, 40 स्पेशल कमांडाे अाैर करीब 100 पुलिसकर्मी दे रहे हैं दबिश

काेटड़ी और रायला थाने के दाे पुलिस जवानाें की हत्या कर फरार हुए मादक पदार्थ तस्कराें के सरगना राजू फाैजी और उसके अन्य साथियाें की तलाश में एसपी विकास शर्मा के नेतृत्व में 25 से ज्यादा पुलिस अधिकारी, 40 स्पेशल कमांडाे और करीब 100 पुलिसकर्मियाें की टीमें मारवाड़ क्षेत्र में विभिन्न क्षेत्राें में सरगर्मी से दबिश दे रही है। तस्कराें के मददगार और नजदीकी हाेने की आशंका में 15 से 20 संदिग्ध लाेगाें काे भी हिरासत में लिया गया है। मारवाड़ के तस्कराें ने 10 अप्रैल की रात काे काेटड़ी के कांस्टेबल औंकार रायका और रायला के कांस्टेबल पवन चाैधरी की गाेली मारकर हत्या कर दी थी।

इस मामले में मुख्य सरगना सुनील डूडी और उसके दाे अन्य साथियाें की गिरफ्तारी के बाद सरगना राजू फाैजी और 4 अन्य तस्कर फरार चल रहे हैं। इनकी तलाश के लिए अजमेर रेंज आईजी एस. सेंगाथिर के निर्देशन में एसपी शर्मा समेत 2 डीएसपी, 14 इंस्पेक्टर, 6 सब इंस्पेक्टर्स के साथ ही रेंज के विभिन्न जिलाें के 40 प्रशिक्षित कमांडो और अन्य पुलिसकर्मियाें की हथियारों से लैस टीमाें ने दाे दिन से जाेधपुर, जैसलमेर, नागाैर, बाड़मेर जिलाें के अलावा आसपास के क्षेत्राें में दबिश तेज कर दी। बुधवार रात तक भी टीमें जैसलमेर और अन्य जिलाें में दबिश दे रही थी। इस दाैरान पुलिस टीमें फरार चल रहे तस्कराें और जवानाें की हत्या के आराेपियाें के फाेटाे भी लाेगाें काे दिखाकर जानकारी जुटा रहे थे।

धाेरों का चप्पा-चप्पा छान रही टीमें, हर स्थिति से निबटने काे तैयार हैं कमांडाे

काेराेनाकाल में तस्कराें की तलाशी का अभियान प्रभावित हाे गया था। इस पर आईजी सेंगाथिर ने भीलवाड़ा एसपी शर्मा के साथ ही रेंज के अन्य जिलाें के अधिकारियों की विशेष बैठक लेकर पकड़ने के सख्त निर्देश दिए। तस्कराें से हर स्थिति से निबटने काे तैयार प्रशिक्षित कमांडाे की टीमें अलग-अलग अधिकारियाें के नेतृत्व में मारवाड़ के रेतीले धाेराें का चप्पा-चप्पा छान रही हैं।

  • राजू फाैजी की सूचना पर नागाैर में 22 दिन पहले की थी नाकाबंदी, भाग छूटे बदमाश भीलवाड़ा में दो जवानों की जान लेने वाले सुनील डूडी और राजू फाैजी की गैंग के बदमाशाें की तलाश जारी है। इस बीच 15 जून काे नागाैर में एक कार में राजू फाैजी और उसके साथियाें के हाेने की सूचना पर जिलेभर में नाकाबंदी की गई। कार नाकाबंदी ताेड़कर भागी ताे काफी दूर तक पीछा भी किया, लेकिन बदमाश नहीं मिले। दूसरे दिन कार एक जगह लावारिस हाल मिली। बताया गया कि कार में तीन संदिग्ध जने सवार थे। उन्हाेंने पहले चूरू की नाकाबंदी तोड़ी। फिर लाडनूं के निम्बी जोधा में पुलिस गच्चा देकर भाग छूटे।
  • राजू फाैजी समेत 5 फरार बदमाशाें पर घाेषित है 50-50 हजार रुपए का इनाम भीलवाड़ा में दो पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुए 5 अपराधियों पर एडीजी क्राइम डॉ. रविप्रकाश ने गत 25 जून काे 50-50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की थी। इसमें बाड़मेर जिले के कल्याणपुर थानांतर्गत डाेली निवासी राजेश उर्फ राजू फौजी पुत्र करनाराम विश्नोई, जाेधपुर जिले के काेसाणा निवासी रामनिवास विश्नोई पुत्र राणाराम, भगतासनी निवासी प्रकाश विश्नोई पुत्र घेवरराम, जालाैर के बागाेड़ा थानांतर्गत वाड़ा भाडवी निवासी पाबूराम जाट पुत्र हनुमाना राम और पाली के भाणिया हाल जाेधपुर निवासी रमेश विश्नोई पुत्र जालाराम शामिल हैं।

जवानों की हत्या के मामले में तस्कर राजू फौजी और अन्य बदमाशों की तलाश में टीमें लगातार दबिश दे रही थी। आईजी एस.सेंगाथिर के निर्देश पर ये अभियान तेज कर दिया है। एक डीएसपी के नेतृत्व में 4-5 एसएचओ की टीम तो जोधपुर में डेरा डाले हुए है। वहीं अन्य टीमें अलग-अलग जगह बदमाशों को ढूंढ रही है। उम्मीद है कि बड़ी सफलता मिलेगी।

विकास शर्मा, एसपी

खबरें और भी हैं...