पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:एक दिन में बढ़ा 19.66% बढ़ा, फ्रंट लाइन वर्कर्स ने 1436 ने वैक्सीन लगवाई

भीलवाड़ा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन पहले केवल 64.76% था, शनिवार काे 84.42% रहा वैक्सीनेशन

जिले में शनिवार काे वैक्सीन लगाने की शुरूआत हुई है। अभी काे-वैक्सीन पुलिस के जवानाें काे लगाई जा रही है। काे-वैक्सीन व काेविशील्ड भारत में ही बनी है। आरसीएचओ डाॅ. संजीव शर्मा ने बताया कि जिले में शनिवार काे 14 सेंटर पर 1701 काे वैक्सीन लगानी थी। इसमें से 1436 ने वैक्सीन लगवाई है।

जिले में 84.42% वैक्सीनेशन हुआ था। जबकि एक दिन पहले केवल 64.76% वैक्सीनेश ही हाे पाया। एक दिन पहले शुक्रवार काे जहां वैक्सीनेशन सेंटर दाेपहर के बाद खाली हाे चुके थे।

शनिवार काे पांच बजे तक भी फ्रंट लाइन वर्कर वैक्सीन लगवाने पहुंचे थे। एमजी अस्पताल में शनिवार काे नगर परिषद के कर्मचारी भी जागरूकता के साथ वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। नगर परिषद की कई महिला कर्मचारियाें ने घूघंट में रहकर वैक्सीन लगवाई।

शहर में नगर परिषद के कर्मचारियाें काे वैक्सीन लगाने के लिए सात केंद्र बनाए थे, जिसमें 721 का लक्ष्य लिया। इसमें से 608 ने काेराेना वैक्सीन लगवाई है।

जबकि पुलिस के लिए शहर में पुलिस लाइन में दाे सहित जिले में कुल 8 सेंटर बनाए थे। जहां पर 980 का लक्ष्य लिया, जिसमें से 838 ने वैक्सीन लगवाई है। जिले में गंगापुर, बनेड़ा, जहाजपुर, गुलाबपुरा, शाहपुरा, मांड़लगढ़ में काे वैक्सीन लगाई है।

एसपी, एएसपी व सीओ सीटी ने लगवाया काेराेना का टीका :
एसपी विकास शर्मा ने शनिवार शाम काे एमजी अस्पताल स्थित काेराेना वैक्सीनेशन सेंटर पर काेराेना का टीका लगवाया। एएसपी गजेंद्र सिंह जाेधा व सीओ सीटी भंवर रणधीर सिंह ने भी काेराेना टीका लगवाया।

टीका लगवाने के दाैरान कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते भी आधे घंटे तक ऑब्जरवेशन रूम में पुलिस अधिकारियाें व कर्मियाें के साथ रहे।

कलेक्टर नकाते ने गुरुवार काे ही वैक्सीन लगवा दी थी। पुलिस कर्मियाें के हाैसला अफजाई के लिए कलेक्टर हाॅस्पिटल पहुंचे थे। टीका लगवाने के बाद एसपी शर्मा ने कहा वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

भीलवाड़ा काेराेना में भी माॅडल रहा था और वैक्सीनेशन में भी लागू हाेगा। जागरुकता के साथ जैसे ही नंबर आए वैक्सीन लगवाएं। इस दाैरान पीएमओ डाॅ. अरुण गाैड़, सीएमएचओ डाॅ. मुश्ताक खान, एमजीएच के मुकुट राज सिंह, सिराज माेहम्मद आदि माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें