पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वर्चुअल सेमीनार का आयोजन:आईटी अनुसंधान में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की भूमिका को लेकर हुई वर्चुअल सेमीनार में दी गई जानकारी

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदस्यों के साथ सीए प्रैक्टिस के दौरान आने वाली चुनौतियों के बारे में भी चर्चा की गई

दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की रिसर्च समिति द्वारा एवं भीलवाड़ा शाखा के सहयोग से शुक्रवार को सूचना प्रौद्योगिकी अनुसंधान में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स की भूमिका पर वर्चुअल सेमीनार का आयोजन हुआ। शाखा अध्यक्ष भीलवाड़ा सीए पिरेश जैन ने बताया कि मुख्य अतिथि आईसीएआई की रिसर्च समिति अध्यक्ष सीए अनुज गोयल व सीएआरसी के पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र सोमानी थे।

सीए अनुज गोयल ने बताया कि रिसर्च कमिटी की ओर से 25 अगस्त को रिसर्च अवार्ड समारोह का आयोजन विदेश में करवाने जा रही है। उदयपुर से पूर्व सीएआरसी चेयरमैन देवेंद्र सोमानी ने सदस्यों के साथ सीए प्रैक्टिस में आने वाली चुनौतियों के बारे मे चर्चा की।

मुख्य वक्ता सीए डॉ. अरुण सुंदरमण ने अकाउंट्स, ऑडिट, कराधान, अर्थशास्त्र, ओर वित्त जिन क्षेत्रों में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स कार्य करते है वहां सूचना प्रौद्योगिकी की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। उसको किस प्रकार अपने कार्यों में प्रयोग लिया जा सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बड़े डाटा, सर्वर, स्मार्ट मशीन, विभिन्न तकनीक आदि के इस समय में इसका प्रयोग विभिन्न क्षेत्रों में करने से पूर्व हमें यह जानना जरूरी है। शाखा सचिव निर्भिक गांधी ने बताया कि आलोक पलोड, नवीन कोगटा, रामेश्वर लाल बिरला, दिनेश काबरा आदि ने शिरकत की।

खबरें और भी हैं...