पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:सीवरेज काम से टूटी इंटरनेट लाइन, दाे दिन से काेराेना जांच के मैसेज बंद, एमजी अस्पताल में कई ऑपरेशन टाले

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीएसएनएल का तर्क: आरयूआईडीपी ने इंटरनेट लाइन ताेड़ दी लेकिन हमें लाेकेशन नहीं मिल रही

दाे दिन से सांगानेर स्थित मेडिकल कॉलेज परिसर की इंटरनेट व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई हैं। इंटरनेट बंद हाेने से काेराेना जांच के बाद निगेटिव-पाॅजिटिव रिपाेर्ट के मैसेज लाेगाें तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। रविवार शाम से ही लाेगाें काे मैसेज नहीं मिलने बंद हैं।

बताया गया कि महिला आश्रम काॅलेज के पास स्थित नारायणीदेवी सर्किल के पास आरयूडीआईपी की ओर से सीवरेज लाइन डालने के लिए की जा रही खुदाई से इंटरनेट की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण नेट बंद है। मैसेज नहीं आने के कारण एमजी हाॅस्पिटल में कई ऑपरेशन टालने पड़ रहे हैं। जब तक काेराेना रिपाेर्ट के बारे में पता नहीं चलता तब तक रोगी का ऑपरेशन नहीं कर सकते हैं।

शहर के मनीष ने बताया कि उसे बाहर जाना है। इसलिए काेराेना का सैंपल दिया हुआ, लेकिन जांच रिपाेर्ट आने में देरी हाेने के कारण फ्लाइट छाेड़नी पड़ी। उल्लेखनीय है कि कुछ महीने पहले एमजी हाॅस्पिटल में काेराेना जांच की सूचना आने से पहले ही एक महिला का ऑपरेशन कर दिया था। वह मामले काफी दिनाें तक चर्चा में रहा था।

मैसेज नहीं आने से सुपर स्प्रेडर बन कर घूमने लगेंगे
दाे-तीन दिन तक मैसेज नहीं आने पर व्यक्ति मान लेता है कि वह निगेटिव है और इसी कारण उसके माेबाइल पर मैसेज नहीं आया। ऐसे में यदि काेई काेराेना पाॅजिटिव निकल गया ताे वह कईयाें काे पाॅजिटिव कर सकता है। इसी तरह से वह सुपर स्प्रेडर बन सकता है। जब तक मरीज को पता चलेगा वह कई लोगों को संक्रमित कर चुका होगा।

परीक्षा में भी आ रही परेशानी...दाे दिन से मेडिकल काॅलेज में चल रही बीएससी नर्सिंग की पूरक परीक्षा में भी पेपर डाउनलाेड करने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाेंगल लगाकर पेपर डाउनलाेड कर रहे हैं।
संडे की शाम से इंटरनेट बंद है। इसके बारे में बीएसएनएल के अधिकारियाें काे सूचना दे दी है। लाइन टूटने की वजह से परेशानी अा रही है। दाे दिन से मेडिकल काॅलेज में चल रही बीएससी नर्सिंग की पूरक परीक्षा में भी पेपर डाउनलाेड करने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। डाेंगल लगाकर पेपर डाउनलाेड कर रहे हैं।
डाॅ. शलभ शर्मा, प्रिसिंपल, मेडिकल काॅलेज
इंटरनेट प्राेपर तरीके से नहीं चल रहा है। इसलिए मेल डाउनलाेड नहीं हाे रहे हैं। कुछ के ताे माेबाइल से वाईफाई चलाकर भेज रहे हैं। सभी के मैसेज भेजने में परेशानी आ रही हैं।
डाॅ. वर्षा सिंह, लैब प्रभारी
महिला आश्रम काॅलेज के पास नाराणीदेवी सर्किल पर आरयूडीआईपी की ओर से सीवरेज कार्य के लिए की जा रही खुदाई में इंटरनेट की लाइन काट दी है। यह लाइन काैनसी जगह काटी है, यह अभी मिल नहीं पा रही है। जिसके कारण से सांगानेर गांव और मेडिकल काॅलेज में इंटरनेट की परेशानी आ रही हैं
आरके मालपानी, जीएम, बीएसएनएल

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें