• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Invitation To City Council Chairman Rakesh Pathak For Launching Swachh Bharat Mission, 15 People From The State Will Go To Delhi

भीलवाड़ा को मोदी का न्यौता:नगर परिषद सभापति राकेश पाठक को स्वच्छ भारत मिशन लॉन्चिंग पर आमंत्रण, प्रदेश से 15 लोग जाएंगे दिल्ली

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक। - Dainik Bhaskar
भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1 अक्टूबर को नई दिल्ली में स्वच्छ भारत मिशन योजना 2 व अमृत योजना 2 की लॉन्चिंग के राष्ट्रीय स्तरीय समारोह के लिए भीलवाड़ा नगर परिषद के सभापति राकेश पाठक को भी आमंत्रण दिया गया है। दिल्ली के डॉक्टर अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में होने वाले इस राष्ट्र स्तरीय कार्यक्रम में राजस्थान से 15 सदस्य प्रतिनिधि मंडल को आमंत्रित किया गया है। जिसमें भीलवाड़ा नगर परिषद के चेयरमैन राकेश पाठक भी शामिल है। पाठक ने इस आमंत्रण पर काफी खुशी जाहिर किए और भीलवाड़ा के लिए गौरव का विषय बताया है। इस कार्यक्रम के बाद यह सभी प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही भोजन करेंगे।

भीलवाड़ा नगर परिषद चेयरमैन राकेश पाठक ने बताया कि राजस्थान से इस समारोह में 15 सदस्य प्रतिनिधि मंडल स्वास्थ्य शासन विभाग की ओर से दिल्ली जाएगा। इसमें अधिकारियों के अलावा 5 जनप्रतिनिधियों को भी शामिल किया गया है। राकेश पाठक के अलावा जयपुर हेरिटेज नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर, कोटा नगर निगम के मेयर राजीव अग्रवाल, जोधपुर दक्षिण नगर निगम की मेयर विनीता सेठ व धौलपुर नगर परिषद की सभापति खुशबू को शामिल किया गया है।

यह है स्वच्छ भारत मिशन

केंद्र सरकार की ओर से देशभर में इस अभियान को एक साथ छेड़ा गया था। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था बेहतरीन हो और सभी शहर सफाई के लिए रोल मॉडल बने। इसी को लेकर प्रतिवर्ष केंद्र सरकार की ओर से सभी शहरों में सफाई व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर रेटिंग दी जाती है।

यह 10 अधिकारी भी जाएंगे कार्यक्रम में

5 जनप्रतिनिधियों के अलावा 1 अक्टूबर को होने वाले इस कार्यक्रम में स्वायत शासन विभाग राजस्थान के सचिव भवानी सिंह, रूडीप के प्रोजेक्ट डायरेक्टर कुमार पाल गौतम, चीफ इंजीनियर भूपेंद्र माथुर, जोधपुर दक्षिण के कमिश्नर अरुण कुमार पुरोहित, अजमेर कमिश्नर डॉ खुशाल यादव, जयपुर ग्रेटर एडिशनल कमिश्नर बृजेश कुमार चांदोलिया, भरतपुर कमिश्नर कमल राम मीणा, स्वायत शासन विभाग के इंजीनियर कृष्ण कुमार, अमृत योजना के इंजीनियर जसविंदर गोयल व स्वायत शासन विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर गौरव सिंह इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

खबरें और भी हैं...