उपचुनाव:पितलिया की काेराेना रिपाेर्ट निगेटिव पाॅलिटिक्स में अभी पाॅजिटिव नहीं हुए

भीलवाड़ा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय नामांकन भरने और फिर उठाने वाले लादूलाल पितलिया की काेराेना जांच रिपाेर्ट निगेटिव आ गई है। प्रशासन ने कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट सौंप कर उनसे दस्तखत भी करवाए लेकिन उनका सियासी क्वारेंटाइन जारी है।

चिकित्सा विभाग के नाेटिस के बाद 5 अप्रैल से वे नाथड़ियास में अपने घर में क्वारेंटाइन हैं। जयपुर के बाद यहीं पर दुबारा सैंपल लेने के बाद 10 अप्रैल काे निगेटिव रिपाेर्ट की सूचना रायपुर ब्लाॅक सीएमएचओ ने दे दी लेकिन पितलिया प्रचार मैदान में नहीं आए। पितलिया ने भाजपा से बगावत करके नामांकन दाखिल किया था। इसके बाद वे भूमिगत हाे गए। फाेन स्विच ऑफ था। नामवापसी के एक दिन पहले 2 अप्रैल काे अचानक पिछले दरवाजे से गंगापुर एसडीएम ऑफिस पहुंचकर नामांकन उठाने और फिर चार दिन के दाैरान 6 ऑडियाे-वीडियाे वायरल हाेने से सियासी सुर्खियाें में आए पितलिया ने 5 अप्रैल काे जयपुर में काेराेना सैंपल बताया था।

इसकी रिपाेर्ट आने से पहले ही चिकित्सा विभाग ने नाथड़ियास में उनके निवास पर 19 अप्रैल तक क्वारेंटाइन रहने का नाेटिस चस्पा कर दिया। तब से पितलिया क्वारेंटाइन हैं। इस बीच 9 अप्रैल काे वापस उनका काेराेना सैंपल लिया। रायपुर बीसीएमओ डाॅ. भवानीसिंह ने बताया कि 10 अप्रैल काे रिपाेर्ट आ गए है। यह निगेटिव है। इधर, रिपाेर्ट के बावजूद वे किसी प्रत्याशी के प्रचार में नहीं आए हैं।

जयपुर में 5 अप्रैल काे भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से मुलाकात के बाद उन्हाेंने वीडियाे जारी कर पार्टी का आदेश सर्वाेपरि बताते हुए भाजपा के पक्ष में प्रचार की इच्छा जाहिर की थी। वे भीलवाड़ा आते इससे पहले सीएमएचओ डाॅ. मुश्ताक खान की ओर से जारी क्वारेंटाइन नाेटिस उनके घर पर चस्पा कर दिया था।

इधर, भाजपा ने समर्थकाें काे लुभाने के लिए अपने पाेस्टर पर उनके फाेटाे भी छपवा लिए लेकिन वे रविवार काे राज्यसभा सांसद ज्याेतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय मंत्री कैलाश चाैधरी की सभा से दूर ही रहे।

नाथड़ियास के लादूलाल पितलिया की काेराेना सैंपल रिपाेर्ट निगेटिव आ चुकी है। उनका 9 अप्रैल काे सैंपल लिया था। 10 अप्रैल काे हम उन्हें बता चुके हैं। वे काेराेना गाइडलाइन की पालना करते हुए कहीं भी आ-जा सकते हैं।
डाॅ. भवानीसिंह, बीसीएमओ, रायपुर

घर पर ही सुबह दाे घंटे कार्यकर्ताओं से मिलते हैं पितलिया
फिलहाल पितलिया नाथड़ियास में अपने घर पर हैं। आम लाेगाें से दूरी बनाई हुई है। दाेनाें फाेन स्विच ऑफ हैं। सुरक्षा काे खतरा बताते हुए मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत काे चिट्ठी लिखने के बाद से घर के बाहर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं। रिपाेर्ट निगेटिव आने पर अब दाे दिन से वे बेहद करीबी लाेगाें से ही मिल रहे हैं। मुलाकात के लिए पूरे दिन में केवल दाे घंटे का समय सुबह 10 से 12 बजे का तय है।

खबरें और भी हैं...