पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:गैंग बढ़ाने के लिए काॅलेज के युवाओं काे टारगेट करते हैं लाॅरेंस और उसके गुर्गे, हथियार भी देते हैं

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाॅरेंस बिश्नाेई भरतपुर जेल से ही चलाता हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली व यूपी में नेटवर्क

हथियाराें के साथ मांडल पुलिस की गिरफ्त में आए चाराें बदमाशों की तरह ही सैकड़ाें युवा लाॅरेंस गैंग से भले ही सीधे नहीं जुड़े हैं लेकिन उससे प्रभावित हैं। उनकी साेशल मीडिया पर पाेस्ट, माेबाइल फाेन की गैलरी में लाॅरेंस बिश्नाेई और उसके खास गुर्गाें के फाेटाे, वीडियाे मिल जाते हैं। दूसरी ओर, लाॅरेंस और उसके गुर्गे भी गैंग बढ़ाने के लिए युवाओं काे टारगेट करते हैं। राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के काॅलेजाें में पढ़ने वाले कई युवा अपराध की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

मांडल पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाशों की तरह ही गत दिनाें शक्करगढ़ थाना क्षेत्र में पिस्टल से गाेली मारकर एक युवक की हत्या समेत तीन जनाें पर फायरिंग करने पर पकड़े गए तीन युवाओं में मुख्य आराेपी काेटा का राहुल आर्य था। राहुल की फेसबुक आईडी पर लाॅरेंस विश्नाेई समेत अन्य गैंगस्टर की गतिविधियां और उनकी फाेटाे पाेस्ट थी। राहुल ने भी हथियार के साथ फाेटाे पाेस्ट कर रखी थी।

जानकारी के अनुसार लाॅरेंस बिश्नोई अभी भरतपुर की जेल में बंद है। जेल से ही वह हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, दिल्ली व यूपी में अपना नेटवर्क चला रहा है। हालांकि हाल ही में लॉरेंस ने गैंग की कमान फरार चल रहे गैंगस्टर संदीप उर्फ काला जेठड़ी को सौंप दी थी। लाॅरेंस का खास माना जाने वाला शुभम प्रजापत उर्फ शुभम बिगनी जाेधपुर जेल में बंद है, जिसके द्वारा इंदाैर से मंगवाए हथियार मांडल पुलिस ने पकड़े थे।

लाॅरेंस बिश्नोई के नाम पर 88 फेसबुक आईडी, सोशल मीडिया चलाते हैं 5 राज्याें में फैले उसके गुर्गे

लॉरेंस गैंग के गिरफ्तार गुर्गाें से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि लाॅरेंस विश्नाेई के नाम पर 88 से ज्यादा फेसबुक आईडी हैं, जिन्हें उसकी गैंग में शामिल ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट गुर्गे चला रहे हैं। यही नहीं गुर्गाें में आईडी को अपडेट करने से लेकर लाइक और व्यू पाने की होड़ मची रहती है। जांच में सामने आया है कि लोगों में दहशत कायम करने के उद्देश्य से लगातार फेसबुक पर उसके नाम की आईडी बना रहे हैं। दो महीने पहले फेसबुक पर लॉरेंस नाम की करीब 50 आईडी अपडेट की जा रही थी।

  • जालाैर में पाेस्टमैन की हत्या के मामले में जेल में है शुभम... जानकारी के अनुसार शुभम िबगनी पर उकलाना मंडी में 80 हजार रुपए की लूट का मामला दर्ज हाेने के बाद वह राजस्थान में फरारी काट रहा था। फरारी के दाैरान जालौर में पोस्टमैन जीतू सिंह उर्फ जितेंद्र सिंह की हत्या के मामले में जाेधपुर जेल में बंद है। जीतू की कार लूटने का प्रयास हुआ था। जब कामयाबी नहीं मिली तो जीतू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शुभम बिगनी सहित अन्य बदमाश पकड़े गए थे।
  • नए युवाओं से चल रही गैंग... गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और इससे जुड़े संपत नेहरा सहित अन्य बड़े बदमाश फिलहाल विभिन्न राज्यों की जेलों में बंद है। पूर्व में गिरफ्तार गिरोह सदस्यों से पूछताछ में सामने आया कि गिरोह चलाने के लिए नए युवाओं को शामिल किया जाता है। उन्हें हथियार थमाकर कहा जाता है कि लाॅरेंस के नाम से अपना खाैफ पैदा कराे।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें