पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बहुचर्चित महिला:महिला अरबन बैंक लाेन घोटाला; एसओजी ने पकड़ा एक और आरोपी, 45 लाख रु. का ऋण नहीं चुकाया

भीलवाड़ा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो

शहर के बहुचर्चित महिला अरबन कॉ-ऑपरेटिव बैंक ऋण घोटाले में उदयपुर एसओजी ने एक और आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। आराेपी ने अलग-अलग समय में 45 लाख रुपए के लाेन ले लिए और जमा नहीं करवाए। जांच अधिकारी एसओजी उदयपुर के इंस्पेक्टर सुबोध जांगिड़ ने बताया कि बैंक ऋण घोटाले में मांडलगढ़ क्षेत्र के कल्याणपुरा निवासी रामेश्वर पुत्र रामलाल धाकड़ काे गिरफ्तार किया गया। इंस्पेक्टर जांगिड़ ने बताया कि रामेश्वर धाकड़ ने भीलवाड़ा महिला अरबन बैंक से फर्जी तरीके से करीब तीन साल पहले 10 लाख रुपए का लोन लिया था।

आराेपी ने 10 लाख रुपए का लोन जमा नहीं कराया, लेकिन बैंक अधिकारियाें से मिलीभगत कर 35 लाख रुपए का एक और लोन ले लिया। बताया गया कि इस ऋण राशि से उसने ट्रकें खरीदी। अन्य बैंकाें के लाेन चुकाकर एनओसी भी ली और नकद रुपए भी निकाले। आराेपी रामेश्वर धाकड़ काे न्यायाधीश के सामने पेश किया, जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

नोटिस मिलने लगे तो मां के नाम से कराई बैंक अधिकारियाें पर एफअाईअार
इंस्पेक्टर जांगिड़ ने बताया कि आराेपी रामेश्वर धाकड़ काे महिला अरबन बैंक से लिए गए 45 लाख रुपए के लाेन चुकाने के लिए बैंक की ओर से नाेटिस दिए गए ताे वह देने में टालमटाेल करने लगा। कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए उसने अपनी मां के नाम से बैंक पदाधिकारियाें के खिलाफ एफआईआर करवा दी, जिसमें उसके नाम से फर्जी तरीके से लाेन लेने का आराेप लगाया। बाद में एसओजी की जांच में पता चला कि उसने जितनी राशि का लाेन लिया। उसका उपयाेग भी अपने निजी कामाें के लिए किया था। इसलिए उसे आराेपी बनाया गया।

खबरें और भी हैं...