पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फर्जीवाड़ा:महाराष्ट्र में माैत, रुपये 5 लाख मुआवजा लिया, यहां हेल्पलाइन पर शिकायत,जांच में खुली सच्चाई

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस जांच में सच्चाई सामने आने के बाद लिखित में माफी मांगकर परिवाद भी वापस ले लिया

शंभूगढ़ थाना क्षेत्र में अंटाली के युवक ने अपने भाई की संदिग्ध माैत के मामले में शंभूगढ़ पुलिस पर एफआईआर दर्ज नहीं करने की ऑनलाइन शिकायत राजस्थान सीएम हेल्पलाइन पाेर्टल के जरिये दर्ज करवाई। गुलाबपुरा डीएसपी के निर्देश पर शंभूगढ़ पुलिस ने जांच की ताे सामने आया कि फरियादी के भाई की माैत 5 महीने पहले महाराष्ट्र में सड़क हादसे में हाेने पर एफआईआर भी महाराष्ट्र के नासिक जिले में दर्ज हाे गई थी। और ताे और परिजनाें ने मृतक के साथ रहने वाले व्यक्ति से आर्थिक सहायता के नाम पर 5 लाख रुपए भी ले लिए थे। इसके बावजूद ये तथ्य छिपाते हुए झूठा परिवाद दे दिया।

जांच में सच सामने आकर दूध का दूध और पानी का पानी हुआ ताे पुलिस से लिखित में माफी मांगते हुए रिपाेर्ट वापस लेनी पड़ी। जानकारी के अनुसार अंटाली निवासी महेन्द्रसिंह पुत्र तेजसिंह रावणा राजपूत ने सीएम हेल्पलाइन पर गत 10 नवंबर काे परिवाद पेश किया कि उसके भाई शिवराज की मृत्यु की रिपोर्ट दर्ज करवाने थाना शंभूगढ़ गया था। वहां इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई और मुझे डरा-धमकाकर निकाल दिया।

इस पर गुलाबपुरा डीएसपी अजयसिंह ने शंभूगढ़ थाना प्रभारी राजूराम काला काे जांच कर रिपाेर्ट पेश करने के निर्देश दिए। पुलिस ने मृतक शिवराज के भाई और परिवादी महेन्द्रसिंह समेत उसके पिता तेजसिंह, मां श्यामूदेवी और मृतक शिवराज की पत्नी मंजू के बयान लेने के साथ ही अन्य तथ्याें की जांच की। जांच में सबकुछ साफ हाे गया ताे परिवादी महेन्द्रसिंह ने पुलिस से माफी मांगते हुए लिखित में कार्रवाई नहीं चाहने की रिपाेर्ट पेश की। इसमें उन्हाेंने बताया कि घटना महाराष्ट्र में हुई है

परिजन बाेले-5 लाख रुपए की सहायता दी, इसलिए हुई शंका, जांच के लिए दिया परिवाद
मृतक शिवराज के भाई महेंद्र सिंह ने शंभूगढ़ पुलिस काे दिए बयान में बताया कि 7 जून की देर रात अंटाली निवासी गाेविंद गर्ग और महावीर जाट ने उसके घर आकर बताया कि भाई शिवराज का महाराष्ट्र में एक्सीडेंट हाे गया। रामप्रसाद शिवराज काे लेकर जयपुर आ रहा है। इस पर वह अपने भाई मुकेश, महावीर जाट र गाेविंद गर्ग के साथ गाड़ी लेकर महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए।

इस बीच भीलवाड़ा पहुंचने पर महावीर ने शिवराज की माैत की बात कहते हुए बताया कि रामप्रसाद लाश काे लेकर आ रहा है। लाश पहुंचने के बाद अंटाली में अंतिम संस्कार किया गया। इधर, महावीर और गाेविंद से एक्सीडेंट के बारे में पूछा ताे उन्हाेंने बताया कि शिवराज के साथ भीमलत निवासी राजू जाट और एक अन्य व्यक्ति और था। शिवराज की माैत हाे गई और दाेनाें घायल हाे गए।

बाद में पता चला कि दाेनाें काे काेई चाेट नहीं लगी। इसका उलाहना देने पर महावीर जाटऔर गाेविंद ने समझाैता करने काे कहा। समझाैते में महावीर के भाई गाेपाल जाट ने उनकाे 5 लाख रुपए देकर लिखा-पढ़ी करवाई। इस बीच परिजनाें ने आपस में चर्चा की ताे शंका हुई कि इन लाेगाें ने हमें 5 लाख रुपए क्याें दिए। कहीं शिवराज के साथ काेई अन्य घटना ताे नहीं हुई।

भाई मुकेश ने महाराष्ट्र जाकर जांच की ताे पता चला कि वहां एक्सीडेंट का मामला दर्ज हुआ है। ऐसे में जब एफआईआर दर्ज हुई और पाेस्टमार्टम हुआ ताे उन्हें सूचना क्याें नहीं दी गई। इसी कारण से उन्हाेंने राजस्थान सीएम हैल्पलाइन पर जांच के लिए परिवाद पेश किया था। घटना काे लेकर उन्हाेंने न ताे शंभूगढ़ थाने में जाकर काेई रिपाेर्ट दी थी और न ही शंभूगढ़ थाने के किसी अधिकारी ने उन्हें डराया-धमकाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser