ग्रहों की चाल / शुक्र 44 दिन बाद हुए मार्गी, दूर करेंगे मंदी

X

  • 13 सितंबर को बृहस्पति के मार्गी होते ही कोरोना का कहर कम होगा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:03 AM IST

भीलवाड़ा. 13 मई से वक्री हुए शुक्र शुक्रवार यानि 26 जून काे मार्गी हो गए हैं। शुक्र के वक्री होने से स्वास्थ्य स्थितियाें में सुधार होने का दावा किया जा रहा है, वहीं बाजार में मंदी छंटने के अासार भी बता रहे हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि शुक्र ग्रह के अधिपत्य में आने वाली वस्तुओं की खरीदी में तेजी आएगी। शुक्र वैभव, सुख समृद्धि, सौंदर्य और औषधि के अधिपति देव माने जाते हैं।

संभव है कि इसके अगले माह वृषभ से मिथुन राशि में पहुंचने के साथ ही महामारी के इलाज से संबंधित कोई दवा भी बाजार में आ सकती है। इसके सीधी चाल में आने से जिनके दांपत्य जीवन में तनाव चल रहा है, वह भी समाप्त होने लगेगा। नगर व्यास पंडित राजेंद्र कुमार ने बताया कि शुक्र वृषभ राशि में वक्री थे, जो अब मार्गी हो गए हैं।

अगले 13 सितंबर को देव गुरु बृहस्पति भी मार्गी हो जाएंगे। इसके बाद इस बात की संभावना बढ़ सकती है कि महामारी का कहर कम होगा। अन्य समस्याएं भी काबू में आने की स्थिति में रहेगी। शुक्र के वक्री रहने के कारण देश विदेश में व्यापारिक गतिविधियां मन्द हो गई थी।

अगले महीने शुक्र का मिथुन राशि में प्रवेश

अगले माह शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश होगा। पंडित अशोक शर्मा के अनुसार 6 वक्री ग्रहों का योग समाप्त हो जाएगा। अब राहु केतु के अलावा बुध, गुरु व शनि ही वक्री चाल में है। इस कारण अभी  हालात सितंबर तक बहुत अधिक अच्छे नहीं रहेंगे। शुक्र के मार्गी होने के कारण लोगों के जीवन में परेशानियां कम होने लगेगी। इसके अलावा चिकित्सा के क्षेत्र में सफलता हाथ लगने की भी संभावना जताई जा रही हैं।

विवाह के लिए अब 4 माह 25 दिन इंतजार

अंतरराष्ट्रीय ज्योतिष विज्ञान शाेध संस्थान के अध्यक्ष डाॅ. सीताराम त्रिपाठी ने बताया कि मंगलवार को अंतिम सावा था। अब 25 नवंबर से मुहूर्त रहेंगे। एक जुलाई काे देवशयनी एकादशी के साथ चातुर्मास की स्थिति आरंभ होगी। इस दौरान शुभ कार्य नहीं होंगे। मुहूर्त 4 महीने 25 दिन का इंतजार करना पड़ेगा। इसके बाद 25 नंवबर को 8 रेखा, 30 नंवबर को 8 रेखा का देव दीपावली का सावा होगा। वहीं 1 दिसंबर को 7 रेखा और 9 दिसंबर को 8 रेखा का सावा शुभ होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना