पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई व्यवस्था:शादी-समारोह निरस्त होता है तो मैरिज गार्डन संचालक एडवांस लिया पैसा लौटाने को तैयार

भीलवाड़ा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सावे चल रहे है तो लोगों की भीड़ बाजारों में आ रही है। - Dainik Bhaskar
सावे चल रहे है तो लोगों की भीड़ बाजारों में आ रही है।
  • व्यापारिक संगठनों, मैरिज गार्डन संचालकों की कलेक्टर ने ली बैठक

कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में व्यापारिक एसोसिएशन, मैरिज गार्डन संचालक, मंडी एवं ऑटो यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ मीटिंग की। उन्होंने कहा कि ‘रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडा‘ सोमवार से शुरू हो गया है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम के लिए शादियों में मेहमानों की संख्या 31 व 3 घंटे का कार्यक्रम के निर्देश है। उन्होंने शादी समारोह आयोजकों से शादियां कैंसिल कर कुछ समय बाद करने को कहा।

ताकि खुशियां किसी के दुख में तब्दील न हों। मैरिज गार्डन संचालकों ने भी विश्वास दिलाया कि महामारी की भयावहता को देखते हुए आयोजकों से समारोह कैंसिल करने के लिए समझाइश कर, बगैर कटौती किए अग्रिम शुल्क वापस कर देगें। व्यापारिक प्रतिनिधियों को भी निर्देश दिए कि नियमों का उल्ल्घंन करने पर दुकानें अनिश्चित समय के लिए सीज की जाएंगी।

नगर परिषद से टोकन प्राप्त दुकानदारों को ही सामान देने को कहा। उन्होंने मंडियों में प्रवेश भी ठेले व डोर टू डोर डिलेवरी देने वाले विक्रेताओं को ही देने के निर्देश दिए।सम-विषम संख्या के अनुसार शहर में होगा ऑटो संचालन...नकाते ने टैम्पो यूनियन के प्रतिनिधियों से कहा कि मंगलवार से वाहन नंबर के अंतिम अक्षर के हिसाब से सम संख्या (0,2,4,6,8) व बुधवार से विषम संख्या (1,3,5,7,9) के अनुसार अलग-अलग दिन ऑटो चलाए।

उल्लंघन करते पाए जाने पर गाड़ी सीज करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेडिकल इमरजेन्सी व वैक्सीनेशन के लिए दिए गए टाइम स्लाॅट के अलावा घर से बाहर घूमते पाए जाने पर संस्थागत क्वारेंटाइन के निर्देश दिए। कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर महामारी एक्ट के अलावा आईपीसी की धाराओं में भी नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें