पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम के हाल:पारा स्थिर तीन दिन बाद बारिश की संभावना

भीलवाड़ा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में पिछले तीन दिन से तापमान 38 डिग्री के आस पास ही चल रहा है। बुधवार काे अधिकतम तापमान 37.9 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.1 डिग्री दर्ज किया गया। आर्द्रता सुबह 59 व शाम काे 41 प्रतिशत दर्ज की गई। वहीं एक दिन पहले मंगलवार काे अधिकतम तापमान 38 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री दर्ज किया गया।

माैसम विभाग जयपुर के डायरेक्टर राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 10 जुलाई को पूर्वी राजस्थान के कोटा, जयपुर उदयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के कुछ भागों में मानसून के आगे बढ़ने तथा सक्रिय होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। 10-11 जुलाई को उदयपुर, कोटा संभाग के जिलों में कंही-कंही भारी बारिश होने की संभावना है।

बीकानेर संभाग के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर व चूरू जिलों में 11 से 13 जुलाई के बीच मानसून के पहुंचने की संभावना है। 11 से 15 जुलाई के दौरान ज्यादातर स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। जोधपुर संभाग के जिलों में भी 12 से 13 जुलाई के दौरान मानसून के पहुंचने की संभावना है।

8 जुलाई को केवल कोटा, उदयपुर संभाग में छुटपुट बारिश होने व ज़्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने के आसार है। आगामी 48 घंटों मे बीकानेर, जयपुर व भरतपुर संभाग के जिलों में हीट वेव चलने की संभावना है। 10 जुलाई से तापमान में होगी 3-4 डिग्री की गिरावट।

खबरें और भी हैं...