पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना का नया वैरियंट:जिले में मिला नया वैरिएंट कप्पा, रिपोर्ट आने से एक माह पहले ही पाॅजिटिव रोगी की माैत

भीलवाड़ा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेटड़ी क्षेत्र का युवक 4 जून काे पाॅजिटिव आया था

प्रदेश में एक दिन पहले कोरोना के नये वैरियंट कप्पा हाेने की पुष्टी हुई है। इसमें भीलवाड़ा का भी 25 साल का युवक के सैंपल में कप्पा मिला है जिसकी करीब एक माह पहले ही उपचार के दाैरान माैत हाे गई थी। जांच माैत के एक माह के बाद आई है।

मेडिकल काॅलेज के प्रिसिंपल शलभ शर्मा ने बताया कि गत महीने भेज गए सैंपल की रिपाेर्ट में एक सैंपल में नया वैरियंट कप्पा मिला है। काेराेना पाॅजिटिव वाले सैंपल में से हर सप्ताह पांच प्रतिशत सैंपल जांच के लिए जयपुर भेजते है।

वहां से जांच के लिए अन्य जगहाें पर भेजे जाते हैं। आरआरटी प्रभारी डाॅ. घनश्याम चावला ने बताया कि काेटड़ी क्षेत्र का 25 साल का युवक 4 जून काे पाॅजिटिव आया था। इसके बाद भीलवाड़ा के अस्पताल में भर्ती करवाया था।

यहां से उदयपुर रैफर हाे गए। जहां पर उपचार के दाैरान माैत हाे गई। काेराेना गाइड लाइन के तहत अंतिम संस्कार किया गया। युवक काे अन्य बीमारी भी थी। प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट के 11 मरीज संक्रमित मिले है।

इससे पहले इस नये वैरियंट के मरीजों की पहचान देश के उत्तरप्रदेश राज्य में पिछले 5 दिन पहले हुई थी। वहां 2 सैंपल में इस वैरियंट के केस मिले थे। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य में 11 केस में से 4-4 केस अलवर और जयपुर, 2 बाड़मेर से और 1 भीलवाड़ा से है।

इन सभी सैंपल में से 9 की रिपोर्ट दिल्ली स्थित आईजीआईबी लैब और 2 की रिपोर्ट एसएमएस स्थित जिनोम सीक्वेंसिंग मशीन से हुई जांच से मिली है। जिन लोगों में ये सैंपल लिए गए है वे मई-जून में पॉजिटिव हुए थे।

काेराेना के 595 सैंपल की जांच एक भी पाॅजिटिव नहीं

जिले में दूसरे दिन भी काेराेना का एक भी पाॅजिटिव नहीं मिला। 595 सैंपल की जांच में एक भी पाॅजिटिव नहीं आया है। अभी जिले में चार एक्टिव केस है। जिले में अब तक काेराेना के 31 हजार 750 पाॅजिटिव अा चुके है। वहीं अब तक 30 हजार 723 ठीक भी हाे चुके है। काेराेना से 819 माैते हाे चुकी है।

खबरें और भी हैं...