पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:मानसरोवर झील पर सफाई नहीं, ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश, ग्रीन बेल्ट से झाड़ियां हटाई जाएंगी

भीलवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूआईटी सचिव संजय शर्मा ने टीम के साथ जोन-1 का निरीक्षण किया, कॉलोनियों में देखी व्यवस्था

यूआईटी सचिव संजय शर्मा ने बुधवार दोपहर एसई रामेश्वर शर्मा के साथ जोन-1 का मौका निरीक्षण किया। इस दौरान मौके पर चल रहे निर्माण कार्यों को यथा समय गुणवत्ता के साथ पूरा करने के निर्देश दिए। साथ ही शहर के मुख्य-मुख्य मार्गों, सर्किल, डिवाईडर एवं ग्रीन बेल्ट में उग रही झांडियों, बबूल एवं आंकडे के पेड़-पौधों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। दीपावली से पहले सभी मार्गों की साफ सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मानसरोवर झील पर साफ सफाई का अभाव मिला।

रखरखाव की व्यववस्था संतोषजनक नहीं थी। कई प्रकार की अव्यवस्थाएं मिली। यूआईटी सचिव शर्मा ने संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। दीपावली से पहले मेन रोड की साफ सफाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। रामधाम से आजाद नगर, महाप्रज्ञ सर्किल, ट्रेफिक पार्क, मीरा सर्किल, मानसरोवर झील, नया पुर एवं पटेलनगर विस्तार आदि का मौका निरीक्षण किया। इस दौरान एईएन राम प्रसाद जाट भी उपस्थित थे।

ऑनलाइन नीलामी में यूआईटी की साइट पर मिलेगा योजना का पूरा नक्शा

यूआईटी सचिव संजय शर्मा ने बताया कि नीलामी में भाग लेकर आवास, भूखंड या दुकान खरीदने के इच्छुक व्यक्तियों की सुविधा के लिए यूआईटी ने नया प्रयोग किया है। ऑनलाइन नीलामी के लिए सार्वजनिक सूचना जारी होने के बाद आवास, भूखंड या दुकान खरीदने के खरीदना चाहते है। लेकिन लोकेशन की जानकारी नहीं होने इसमें रूचि कम दिखाते हैं। यूआईटी ने अब ऐसे लोगों की जानकारी के लिए यूआईटी की वेबसाइट पर पूरी योजना का मानचित्र अपलोड कर दिया गया है। जिससे आमजन नंबर के आधार पर संबंधित भूखंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेगा।

गूगल मैप में दिखेंगी भूखंड की लोकेशन

नीलामी प्रभारी रविश श्रीवास्तव ने बताया कि इसी प्रकार जितने भी भूखंड, आवास या दुकानें नीलामी में रखी जाती है। उसके निर्देशांक (कोर्डिनेट) वेब साइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। गूगल मैप पर निर्देशांक डालने पर नक्शे में उस प्लाट की लोकेशन प्रकट हो जाएगी। यही नहीं गूगल मैप में देखने वाले व्यक्ति की लोकेशन से भूखंड की लोकेशन तक का रूट भी प्रदर्शित हो जाएगी। दूरी की जानकारी पता लग पाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें