पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:गाइडलाइन नहीं मान रहे...फिर कर्फ्यू लगाना पड़ सकता है

भीलवाड़ा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने शहर में संक्रमण से बचाव की गाइडलाइन की पालना नहीं होने पर नाराजगी जताई। कोरोना संक्रमण पर नियमित समीक्षा बैठक में मंगलवार को उन्होंने यह हिदायत दी। बैठक में एडीएम-प्रशासन राकेश कुमार, मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. राजन नंदा, सीएमएचओ डॉ. मुस्ताक खान, तहसीलदार अजीत सिंह, पुलिस उपाधीक्षक राहुल जोशी, नगर परिषद आयुक्त एनएल मीणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि आमजन अपने व्यवहार से शहर को एक बार फिर कर्फ्यू की ओर धकेल रहे हैं। उन्होंने कहा कि जनता जिस प्रकार से असावधानी बरत रही है उससे कम्यूनिटी संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है। ऐसे में प्रशासन को मजबूरन शहर में फिर से कर्फ्यू लगाने का कठोर फैसला करना पड़ सकता है।

कलेक्टर ने नियमाें का पालन नहीं करने वालाें पर जुर्माने करने के निर्देश दिए। धारा 144 के कारण सड़कों पर बारात, डीजे एवं अन्य सामूहिक कार्यक्रम में जुलूस, धरना-प्रदर्शन पर प्रतिबंध रहेगा। विशेष परिस्थिति में जिला मजिस्ट्रेट अथवा उपखंड मजिस्ट्रेट की पूर्व अनुमति आवश्यक रहेगी।

राठी परिवार पर लगा जुर्माना 6.26 लाख से 10 हजार किया

शहर के भदादा मोहल्ला में राठी परिवार में हुई शादी में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर लगाया जुर्माना जिला प्रशासन ने अब 10 हजार रुपए कर दिया है। पहले 6 लाख 26 हजार रुपए का जुर्माना किया था। परिवार के मुख्या व दूल्हे के दादा की काेराेना संक्रमण से माैत हाे गई थी। तत्कालीन कलेक्टर राजेंद्र भट्ट ने दूल्हे के पिता पर 6 लाख 26 हजार रुपये जुर्माना लगाया था।

अब दुल्हे के पिता ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और इसके साथ ही प्रशासन ने जुर्माना राशि घटा कर दस हजार रुपए कर दी। इस जुर्माने को लेकर समाज के लोगों ने ज्ञापन देकर विरोध जताया था। भदादा मौहल्ले में रहने वाले राठी परिवार में शादी में 50 मेहमानों को बुलाने की अनुमति मिली थी, लेकिन इससे भी ज्यादा मेहमान पहुंचे थे। इसके चलते समारोह में शामिल लोगों में कोरोना संक्रमण फैल गया।

दूल्हे के परिवार के लोगों सहित 16 लोग संक्रमित हो गये थे। जिला प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए 27 जून आदेश जारी कर क्वारेंटाइन और आइसोलेशन में भर्ती लाेगाें पर खर्च हुए 6 लाख 26 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था।

पिता पुत्री सहित 5 पॉजिटिव, काेराेना संक्रमितों का आंकड़ा 300 पहुंचा

जिले में मंगलवार को देर शाम पिता पुत्री सहित 5 लाेग काेराेना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जिले में अब तक काेराेना संक्रमितों का 300 हाे गया है। आरआरटी प्रभारी डॉ. घनश्याम चावला ने बताया कि शहर के श्रीराम कॉलोनी निवासी 37 साल युवक व इनकी 11 साल की बेटी पॉजिटिव आई हैं। ये दोनों झुंझुनूं से आये हैं। पिता झुंझुनूं में यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस में कार्यरत हैं।

आरके कॉलोनी निवासी 56 साल की महिला पॉजिटिव आई हैं। ये गत दिनों पॉजिटिव आए वाणिज्य कर विभाग के रिटायर्ड एओ की पड़ोसी हैं। जिन्होंने जांच करवाई थी, रिपोर्ट में पॉजिटिव आईं। जांच के बाद फेसेलिटी क्वारेंटीन में थीं। करेड़ा के बिलिया खेड़ा निवासी 45 साल की महिला गुजरात से आई थी, सैंपल देने पर पॉजिटिव आई। आदर्श कॉलोनी जहाजपुर निवासी 40 साल का ज्वैलरी व्यवसायी पॉजिटिव मिला है। इनके लक्षण आने पर जांच करवाई थी। ये अभी एमजी हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें