पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नाेटिस:28800 ट्रैक्टर मालिकों काे परिवहन विभाग का नाेटिस

भीलवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 दिन में ट्राॅली का पंजीयन नहीं कराया ताे जब्त हाेगी

जिला परिवहन अधिकारी ने उनके ऑफिस के कार्यक्षेत्र के अधीन संचालित 28,800 ट्रैक्टर मालिकाें काे नाेटिस जारी किए हैं। नाेटिस के अनुसार इन सभी काे ट्रैक्टर के साथ लाई गई ट्राॅली का भी पंजीयन करवाना हाेगा। अभी जिले में 28800 ट्रैक्टर के अनुपात में केवल 160 ट्राॅली का ही पंजीयन है।

डीटीओ डाॅ. वीरेेंद्र सिंह राठाैड़ ने बताया कि ट्राॅली का पंजीयन नहीं हाेना केंद्रीय मोटर वाहन (संशोधित) अधिनियम, 2019 की धारा 39/192 व धारा 146/196 के तहत दंडनीय अपराध है और इससे सड़क सुरक्षा के लिए भी खतरा पैदा होता है। कलेक्टर की अध्यक्षता में आयाेजित जिला सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन समिति की 30 जून काे हुई मीटिंग में भी सभी ट्राॅली का पंजीयन कराने का निर्णय लिया था। नाेटिस में लिखा है कि आपके ट्रैक्टर के साथ ट्राॅली का आपने अभी तक पंजीयन नहीं कराया है ताे बिना पंजीयन व बीमा के ट्राॅली का सार्वजनिक स्थानों पर उपयोग नहीं किया जा सकता।

इसलिए सात दिन में ट्राॅली के पंजीयन के लिए आवेदन करें। सात दिन में पंजीयन नहीं कराने की स्थिति में ट्राॅली जब्ती के साथ भारी जुर्माना किया जाएगा। नाेटिस में ट्राॅली पंजीयन के लिए जरुरी दस्तावेजाें0 की जानकारी भी दी गई है ताकि ट्रैक्टर मालिकाें काे पंजीयन के लिए अनावश्यक कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़े। 28800 ट्रैक्टर में शाहपुरा जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय क्षेत्र में संचालित ट्रैक्टर नहीं हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें